Advertisment

कहीं आपके रिलेशन में सिर्फ आपके ही तो नहीं एफर्ट्स, ऐसे पता लगाएं पार्टनर की दिलचस्पी के बारे में

अगर आपके रिलेशनशिप में हर छोटी-बड़ी बातों पर लड़ाई हो रही है और लड़ाई के बाद हर बार आप ही अपने पार्टनर से सॉरी बोलते हैं. तो ऐसे में आप समझ जाएं कि आपका रिलेशनशिप एकतरफा है.

author-image
Pooja Kumari
New Update
One sided love

One sided love: किसी भी रिलेशनशिप को चलाने के लिए दोनों तरफ से एफर्ट्स की जरूरत होती है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब आपको लगने लगता है कि आपका पार्टनर आपसे बच रहा है. ऐसे में अगर आपको भी महसूस हो रहा है कि आपका रिश्ता एकतरफा है और इस रिश्ते में आपका पार्टनर एफर्ट्स नहीं डाल रहा तो यहां दिए कुछ संकेतों से पता लगा सकते हैं कि आप जो सोच रहे हैं वो कितना सच है? बता दें कि वन साइडेड रिलेशनशिप को निभाने के चक्कर में अक्सर लोग अपना मेंटल पीस तक खो देते हैं.

Advertisment

अपने पार्टनर को सॉरी न बोलना

अगर आपके रिलेशनशिप में हर छोटी-बड़ी बातों पर लड़ाई हो रही है और लड़ाई के बाद हर बार आप ही अपने पार्टनर से सॉरी बोलते हैं. तो ऐसे में आप समझ जाएं कि आपका रिलेशनशिप एकतरफा है. और इस रिश्ते में आपके पार्टनर की ओर से किसी तरह का एफर्ट्स एफर्ट्स नहीं है. बता दें कि अगर आपका पार्टनर कभी भी आपको मनाने की कोशिश नहीं करता है तो इसका मतलब ये है कि उसे आपकी नाराजगी से कुछ खास फर्क नहीं पड़ है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप समय रहते इस रिश्ते से बाहर आ जाएं और अपने रिलेशनशिप को यहीं खत्म करें. ताकि आगे चलकर आपको और किसी तरह की परेशानी न हों. 

आपके लिए टाइम न निकालना 

किसी भी रिलेशन में समय का बहुत बड़ा योगदान होता है. ऐसे में अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं, तो कोशिश करें कि अपने पार्टनर के लिए बीच-बीच में समय निकालें. लेकिन हर बार अगर आप ही अपने पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का या कहीं मूवी देखने और उसके साथ समय बिताने का प्लान बनाते हैं और आपका पार्टनर इस तरह की एक्टिविटी में ज्यादा रूचि नहीं दिखाता तो ये भी एकतरफा प्यार का संकेत हो सकता है. एक-दो बार आप ये जिम्मेदारी अपने पार्टनर को दें, अगर आपका पार्टनर आपसे मिलने के लिए एफर्ट्स नहीं डालता तो समझ जाना कि आपका रिश्ता एकतरफा है. अगर आपको अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए हमेशा समझौता करना पड़ रहा है तो भी समझ जाएं कि ये एकतरफा रिलेशन है. इस रिश्ते में आपके पार्टनर का कोई खास इंटरेस्ट नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें: इन लोगों के लिए अदरक की चाय हो सकती है नुकसानदायक, यहां जानें एक्सपर्ट्स की राय

one sided love relationship tips Good relationship tips
Advertisment
Advertisment