Advertisment

Long Weekend in August: अगस्त 2024 में 5 दिन का लॉन्ग वीकेंड, चेक करें डेट्स, घूमने के लिए अभी से बना लें प्लान

छुट्टियों का नाम आते ही लोग घूमने की प्लानिंग करना शुरू कर देते हैं. ऐसे में अगर लॉन्‍ग वीकेंड 5 दिन का हो तो मजा दोगुना हो जाता है. तो आइए जानते हैं अगस्त 2024 में कॉरपोरेट कर्मचारियों को मिलने वाली लंबी छुट्टियों के बारे में.

author-image
Publive Team
New Update
Long Weekend List 2024

Long Weekend List 2024( Photo Credit : social media )

Long Weekend in August: बात जब लंबी छुट्टियों की होती है तो ज्यादातर लोगों के मन में एक ही विचार आता है कि क्यों न कहीं घूमने चला जाए. छुट्टियों का नाम आते ही लोग अपनी-अपनी पसंद और कंफर्ट के हिसाब से प्लानिंग करना शुरू कर देते हैं. बारिश के मौसम में वैसे भी घूमने का एक अलग ही मजा होता है. ऐसे में अगर लॉन्‍ग वीकेंड एक या दो दिन नहीं,  बल्कि 5 दिन का हो तो मजा दोगुना हो जाता है. अगस्त के महीने में आपको लॉन्ग वीकेंड मिल रहा है. इस दौरान आप अपने परिवार, दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं. इस महीने में अगर आप सिर्फ 1 दिन की छुट्टी ले लें तो आप पूरे 5 दिनों तक घूमने का मजा उठा सकते हैं. ऐसे में आप इन‍ दिनों की टिकट अभी से ही बुक करा सकते हैं. दरअसल, 15 अगस्त को गुरुवार है और इस दिन स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है. इसके बाद अगर आप 16 तारीक के लिए एक छुट्टी ले लें तो 17 को शनिवार और 18 को रविवार की छुट्टी है और फिर 19 को रक्षाबंधन है. कुल मिलाकर देखें तो आपको पूरे 5 दिन की छुट्टी मिल सकती है और घूमने का बढ़िया प्लान बना सकते हैं. इसके अलावा आने वाले महीनों में भी ऐसे ही लॉन्ग वीकेंड पड़ रहे हैं. अगर आप भी इस साल में विदेश या देश में घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो इसके लिए प्लानिंग और बुकिंग अभी से कर लें क्योंकि हर आखिरी पलों में बुकिंग कराने पर होटल और फ्लाइट सभी महंगे मिलते हैं. आपको बता दें कि अगस्त में कॉरपोरेट कर्मचारियों को 2 लंबे वीकेंड मिलेंगे.

Advertisment

अगस्त में कर्मचारियों को मिलेंगे 2 लॉन्ग वीकेंड

अगस्त के महीने में कॉरपोरेट कर्मचारियों को 2 लंबे वीकेंड मिलने वाले हैं. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी मिलेगी. 15 अगस्त के दिन गुरुवार है. सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन के कारण छुट्टी है. शुक्रवार को ऑफिस छुट्टी लेने से आपको सीधे 5 दिन की छुट्टी मिलेगी. ऐसे में 5 दिन की छुट्टी में आप देश या विदेश में कहीं भी घूमने निकल सकते हैं. ये पांच दिन आपको तभी मिलेंगे जब आप शुक्रवार 16 अगस्त की छुट्टी लेते हैं.

ये हैं अगस्त 2024 में लॉन्ग वीकेंड

Advertisment

1. गुरुवार, 15 अगस्त: स्वतंत्रता दिवस और पारसी नव वर्ष

शुक्रवार, 16 अगस्त: दिन की छुट्टी लें

शनिवार, 17 अगस्त

Advertisment

रविवार, 18 अगस्त

सोमवार, 19 अगस्त: रक्षा बंधन

2. शनिवार, 24 अगस्त – यहां कर्मचारियों को तीन दिन की छुट्टी मिलेगी.

Advertisment

रविवार, 25 अगस्त

सोमवार, 26 अगस्त: जन्माष्टमी

सितंबर 2024 में लॉन्ग वीकेंड

Advertisment

3. गुरुवार, 5 सितंबर: ओणम (सीमित)

शुक्रवार, 6 सितंबर: एक दिन की छुट्टी लें

शनिवार, 7 सितंबर: गणेश चतुर्थी

रविवार, 8 सितम्बर

यह भी पढ़ें: Monsoon trip: जुलाई-अगस्त के महीने में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 8 जगह, लाइफटाइम मेमोरी करें क्रिएट

अक्टूबर 2024 में लॉन्ग वीकेंड

4. शुक्रवार, 11 अक्टूबर: महानवमी

शनिवार, 12 अक्टूबर: दशहरा

रविवार, 13 अक्टूबर

नवंबर 2024 में लॉन्ग वीकेंड

5. शुक्रवार, 1 नवंबर: दिवाली

शनिवार, 2 नवंबर

रविवार, 3 नवंबर: भाई दूज

अक्टूबर से शुरू होता है पीक सीजन

अक्टूबर से दिसंबर का महीना पीक सीजन होता है. अगर आपने अभी से हॉलिडे पैकेज की बुकिंग नहीं कराई तो बाद में यह सभी टूर पैकेज महंगे मिलेंगे. साल 2024 के बचे छह महीनों में सिर्फ 5 लॉन्ग वीकेंड बचे हैं. यहां आपको लॉन्ग वीकेंड की लिस्ट दे रहे हैं. ताकि, आप अपनी छुट्टियों के हिसाब से घूमने का प्लान कर सकें. चेक करें छुट्टियों की लिस्ट.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

month wise long weekends complete list of long weekend in 2 Long weekends in 2024 complete list long bank holiday weekend List of long weekends List of Long Weekends in 2024 Long Weekend List 2024 long weekend 2024 2024 Long Weekends Long Weekends in 2024
Advertisment
Advertisment