Advertisment

Acharya Balkrishna Tips: आचार्य बालकृष्ण ने इस फल को बताया मोटापे का रामबाण इलाज, जानें खाने का सही तरीका!

Acharya Balkrishna Tips: अगर आप वजन कम करने के आसान उपाय ढूंढ रहे हैं तो आयुर्वेदिक विशेषज्ञ बालकृष्ण आपको एक ऐसे फल के बारे में बता रहे हैं जो मोटापे को तेजी से कम कर सकता है.

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
d

Acharya Balkrishna Tips (Social Media)

Acharya Balkrishna Tips: आज के समय में मोटापा एक गंभीर समस्या हो गया है, जो खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण भी हो जाता है. इन सब चीजों से कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं भी बन जाती है. विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पेट की चर्बी बढ़ने से बीमारियां, कैंसर और हाई बीपी सहित कई गंभीर और जानलेवा स्थितियों का खतरा होता है. ऐसे में अगर आप वजन कम करने के आसान उपाय ढूंढ रहे हैं तो आयुर्वेदिक विशेषज्ञ बालकृष्ण आपको एक ऐसे फल के बारे में बता रहे हैं जो मोटापे को तेजी से कम कर सकता है.

Advertisment

आयुर्वेदिक विशेषज्ञ बालकृष्ण के मुताबिक, तरबूज खाने से मोटापा कम होता है. तरबूज में फाइबर भरपूर मात्रा में पाई जाती है. तरबूज में पानी की मात्रा ज्यादा पाई जाती है इसलिए यह आपके पाचन को स्वास्थ्य रखता है. तरबूज आपके शरीर के मोटापे के हिस्से में पानी की सूजन को कम करने और रोकने में मदद कर सकता है. इसके अलावा पानी भोजन को तोड़ने में मदद करता है ताकि उसके पोषक तत्वों को पचाया जा सके.

आयुर्वेदिक विशेषज्ञ बालकृष्ण ने अपनी पोस्ट में बताया है कि वजन कम करने साथ-साथ तरबूज के अन्य लाभ पाने के लिए आपको तरबूज में काला नमक डालकर खाना चाहिए.

वैसे तो वजन घटाने के लिए आपको बाजार में कई फल मिल जाएंगे लेकिन तरबूज एक ऐसा फल है जो वजन घटाने की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए बहुत अच्छा स्थान रखता है. यदि आप बीमार हैं तो आपको अपने मित्र को अवश्य ले जाना चाहिए.

Advertisment

Acharya Balkrishna Tips: करेले से भी ज्यादा ताकतवर है ये सब्जी, आचार्य बालकृष्ण ने माना कोलेस्ट्रॉल का रामबाण इलाज!

आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि डाइट में तरबूज के सेवन से मोटापा कम होता है. इसमें वसा नहीं होती है और इसमें कैलोरी भी बहुत कम होती है. सबसे खास बात यह है कि इसमें पानी की मात्रा अधिक होती है, जो वजन कम करने के लिए बहुत जरूरी है.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

balkrishna Acharya Balkrishn Acharya Balkrishna
Advertisment
Advertisment