Advertisment

Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में इन 6 तरीको से करें अपनी स्किन की देखभाल!

Skin Care In Winter: मौसम बदलने के साथ-साथ स्किन से जुड़ी कई समस्याएं भी दस्तक देने लगती हैं. वहीं, अब सर्दियां आनी शुरू हो गई है. इस दौरान स्किन ड्राई होने की समस्या होना आम हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू चीजों के बारे में बता रहे हैं

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
d

Skin Care In Winter (Social Media)

Advertisment

Skin Care In Winter: मौसम बदलने के साथ-साथ स्किन से जुड़ी कई समस्याएं भी दस्तक देने लगती हैं. वहीं, अब धीरे- धीरे सर्दियां आनी शुरू हो गई है. इस दौरान स्किन ड्राई होने की समस्या होना आम हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें शामिल करने से आपका चेहरा मुलायम हो जाएगा. आइए जानते हैं इन घरेलू चीजों के बारे में विस्तार से.

जैतून का तेल

हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार, त्वचा के रूखेपन को कम करने के लिए आप रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर जैतून का तेल लगा सकते हैं। इसके बाद कुछ देर तक फेस पर मैसेज भी कर सकते हैं.

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में मौजूद गुण आपकी त्वचा के रूखेपन को कम संबंधी कई समस्याओं से राहत दिलाना में काफी फायदेमंद है. रोजाना एलोवेरा जेल चेहरे की त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है.

नारियल का तेल

सर्दियां के मौसम में अपनी त्वचा को चमकाने और मुलायम करने के लिए आप रात में अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगा सकते हैं. इसे फेस मास्क बनाकर कुछ देर तक मसाज करे और सुबह साफ पानी से चेहरा धो लें.

शहद

शहद में मौजूद गुण चेहरे की ड्राईनेस को कम करने में मदद करते हैं. ऐसे में बदलते मौसम में आप रोजाना 10 मिनट तक शहद चेहरे पर लगा सकती हैं. इसके बाद चेहरे को साफ पानी से साफ कर लें.

खीरे का रस

प्रतिदिन एक खीरे का एक टुकड़ा कद्दूकस करें. इसके बाद किसी सूती कपड़े की मदद से इसका रस निकाल कर इसे चेहरे पर लगाएं. आप इसमें गुलाब जल भी मिला सकते हैं. इससे आपकी स्किन मुलायम रहेगी.

ये भी पढे़: Diwali 2024: इन खूबसूरत सजावट के चीजों से ऐसे सजाएं दीपावली पर अपना घर

दही

चेहरे पर नेचुरल ग्लो और चमक लाने के लिए रुई में 1 चमक आप दही का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसे चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखें और फिर चेहरे को पानी से धो लें.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Skin care tips expert skin care tips diwali skin care tips daily skin care tips
Advertisment
Advertisment