Advertisment

Beauty hacks: पिंपल और एक्ने मानसून में नहीं करेंगे परेशान, फॉलो कीजिए फेस वॉश करने का यह सही तरीका

क्या आपको पता है पिंपल और एक्ने की समस्या मानसून में सही तरीके से फेस वॉश न करने की वजह से भी होती है. अब आप कहेंगे कि हम तो डेली फेस वॉश करते हैं. लेकिन आपको पता है फेस को वॉश सही तरीके से न करने की वजह से इसका फायदा आपको नहीं मिलता है.

author-image
Publive Team
New Update
facewash

facewash ( Photo Credit : social media )

Beauty hacks: बारिश और चिपचिपी गर्मी में पिंपल और एक्ने की समस्या से सभी को दो-चार होना पड़ता है. इसकी वजह से न केवल की खूबसूरती कम हो जाती है बल्कि चेहरे का ग्लो भी कहीं गायब सा हो जाता है. इस परेशानी से बचने के लिए युवा न जाने कितने ब्यूटी प्रोडक्ट यूज  करते हैं. लेकिन इसके बाद भी पिंपल पीछा नहीं छोड़ते हैं. क्या आपको पता है पिंपल और एक्ने की समस्या मानसून में सही तरीके से फेस वॉश न करने की वजह से भी होती है. अब आप कहेंगे कि हम तो डेली फेस वॉश करते हैं. लेकिन आपको पता है फेस को वॉश सही तरीके से न करने की वजह से इसका फायदा आपको नहीं मिलता है और स्किन डैमेज होने लगती है. तो आइए जानते हैं सही तरीके से फेस वॉश कैसे करें. 

Advertisment

1. सबसे पहली बात ये कि आप हमेशा फेसवॉश अच्छी कंपनी का लीजिए. क्योंकि खराब गुणवत्तता वाले फेसवॉश आपकी स्किन को रुखा और बेजान कर देते हैं.

2. अगर आप भी बिना मेकअप हटाए फेसवॉश कर लेती हैं तो ये आपकी स्किन के लिए ठीक नहीं है. इससे आपको पिंपल्स निकल आते हैं पस वाले. ऐसे में आप पहले मेकअप हटाएं उसके बाद ही चेहरा साफ करें.

3. फेसवॉश करते समय हाथों को पहले गिला कर लें उसके बाद हाथ पर फेसवॉश निकालें. फिर सर्कुलर मोशन में हाथों को घुमाएं चेहरे पर अच्छे से. इससे सारी गंदगी निकल आती है.

4. इसके बाद साफ तैलिए से चेहरे को साफ कर लीजिए. फिर चेहरे पर टोनर लगाएं उसके बाद मॉइश्चराइजर. इससे आपकी स्किन को अच्छे से पैंपरिंग मिलेगी.

यह भी पढ़ें : Unique Bridal Entry ideas: पानी में तैरते हुए रथ पर बैठकर वेडिंग वेन्यू में पहुंची राधिका, ये हैं 2024 के ग्रैंड ब्राइडल एंट्री आइडियाज

5. वहीं अगर आपको अपनी स्किन टाइप के बारे में ना पता हो तो ऑल स्किन टाइप फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए. यह आपकी स्किन के लिए अच्छा होगा.

6. फेसवॉश सुबह में और रात में सोने से पहले मेकअप हटाने के बाद जरूर करना चाहिए. इससे आपकी स्किन पर रैशेज और फाइन लाइन नहीं नजर आएंगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Disclaimer सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Beauty expert face wash हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन lifestyle Tutorial beauty Skin care tips makeup How to Life Changing skincare 10 Beauty Hacks beauty hacks how to do face wash New Makeup Makeup tutorial
Advertisment