Advertisment

World Emoji Day: क्या चॉकलेट फेस को आप भी 'POTTY'समझकर करते हैं शेयर? जानें दुनिया के Most Misunderstood Emojis

World Emoji Day 2024: दुनिया में लोग आज के समय में लिखने से ज्यादा इमोजी का यूज करना ज्यादा पसंद करते है. दुनिया में 92% लोग है. जो बातचीत की जगह इमोजी का यूज करते है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
World Emoji Day 2024

World Emoji Day 2024 ( Photo Credit : Social Media )

World Emoji Day 2024: वहीं पहले लोग इशारों में बात करते थे. फिर शब्दों का इस्तेमाल हुआ और फिर हुआ भाषा का और अब इमोजी यूज होते है. आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर बात करते समय इमोजी का इस्तेमाल करते हैं. वहीं कुछ इमोजी ऐसे भी है. जिनका मतलब तो कुछ और ही होता है. लेकिन हम उसका इस्तेमाल किसी और चीज के लिए करते है. जैसे की हाथ मिलाए हुए इमोजी, पॉटी वाला इमोजी, नमस्ते वाला इमोजी इनके मतलब तो कुछ और ही होता है. इन इमोजी के रियल मतलब शायद ही हम में से किसी को पता होगा. आइए आज आपको इन इमोजी का मतलब बताते है. 

Advertisment

 लोग इस इमोजी को 🙏🏻 नमस्ते के रुप में इस्तेमाल करते हैं. वहीं इस इमोजी का मतलब होता है एक दूसरे को हाई-फाईव देना. यानी कि एक दूसरे को ताली मारना. लेकिन लोग इसका यूज पूजा के लिए भी करते हैं. जो कि गलत है. इस इमोजी का मतलब हाई-फाइव होता है. वहीं दुनिया में 63% लोग मानते है कि वो चैटिंग के टाइम गलत इमोजी का इस्तेमाल करते हैं. 

💫 ये घूमते हुए सितारे वाले इमोजी को हम किसी को बधाई देने में यूज करते हैं. इसके अलावा यह ब्लेसिंग्स के लिए भी यूज करते हैं. वहीं इसका असली मतलब है कि किसी के सिर पर छोट लगने के बाद जब उसका सिर छकराता है. यानी की उसको तारे दिखने होता है. 

😡 ये गुस्से वाला इमोजी के लिए यूनिकोड ने कहा है कि ये एक पाउटिंग फेस है. जो कि थोड़ा कन्फ्यूजिंग होता है. 

Advertisment

🙆‍♀️ इस वाले इमोजी को हम कन्फयूजिंग के लिए यूज करते हैं. या फिर अगर कोई बात समझ ना आए तो इसे यूज करते है. हालांकि इसका असली मतलब ओके होता है. 

👹 ये वाला इमोजी आमतौर पर गुस्से दिखाने या फिर इविल स्माइल के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन ये जापान की लोककथाओं का एक कैरेक्टर है. ऐसा माना जाता है कि ये बुरी आत्माओं के लिए यूज किया जाता है. 

इसे भी पढ़े- World Emoji Day 2024: कैसे बना पहला इमोजी, इस एक देश में है दिल वाली इमोजी बैन, यहां जाने सबकुछ

Advertisment

💩 ये इमोजी जिसे हम पॉटी के लिए यूज करते है. लेकिन इसका असली मतलब होता है कि हैप्पी फेस के साथ चॉकलेट आइसक्रीम होती है. 

💁‍♀️ वहीं कई बार सवाल पूछने के लिए या फिर सरका सम के लिए हम इस इमोजी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यूनिकोड के मुताबिक यह इंफॉर्मेशन डेस्क पर बैठी हुई लड़की के रुप में यूज हुआ है. 

😥वहीं ये वाले इमोजी को हम रोने के लिए इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसका यूज तब होता है. जब हम डिस्पोइंट होते है. 

Advertisment

🙌 वहीं हैप्पी बर्थडे विश करते हुए हम इस इमोजी को आशीर्वाद के लिए यूज करते हैं. वहीं इसका मतलब होता है कि हाथ उठाना. 

🤟ये वाला इमोजी ना तो ओके के लिए है. ना ही कूल दिखने के लिए होता है. ये इमोजी आई लव यू के लिए यूज होता है. 

👋ये वाला इमोजी फ्रांस में हैल्लो माना जाता है. वहीं चीन में इसका मतलब होता है कि हम दोस्त नहीं बन सकते हैं. वहीं इसका मतलब होता है गुड़ बाय फॉरएवर होता है. 

Advertisment

👋 इस इमोजी का यूज हमारे यहां इसको थप्पड़ माना जाता है. लेकिन इसका मतलब हैल्लो होता है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Emoji emoji feature
Advertisment
Advertisment