logo-image
लोकसभा चुनाव

Father's Day 2024: 'फादर्स डे' पर गिफ्ट को लेकर अगर आप भी हैं कन्फ्यूज, तो यहां देखें पूरी लिस्ट!

Happy Fathers Day 2024: 'फादर्स डे' पर अपने पापा को शानदार गिफ्ट दोना चाहते हैं तो यहां आपको अपनी मंजिल मिल जाएगी. यहां आप देख सकते हैं फादर्स डे के स्पेशल गिफ्टस्.

Updated on: 15 Jun 2024, 02:21 PM

नई दिल्ली:

Father's Day 2024 : हर वर्ष जून माह के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है. इस साल 16 जून को दुनियाभर में फादर्स डे (Father's Day) मनाया जाएगा. पापा के बेपनाह प्‍यार और तमाम जिम्‍मेदारियों को बेहतरीन तरीके से निभाने के लिए इस दिन पिता का हम सब आभार व्यक्त करते हैं. वैसे तो मां और पापा के प्‍यार और उनके कर्तव्यों की तुलना कोई नहीं कर सकता है. मां अगर हमें अंदर से ताकत देती है तो पिता आगे बढ़ने का हौसला और रास्‍ता दिखाते हैं.

इसलिए अगर आप भी अपने पापा को कुछ स्‍पेशल गिफ्ट देकर अपनी इस फीलिंग्स को साझा करना चाहते हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं. इस अवसर पर पिता को देने के लिए आज हम आपको कुछ गिफ्ट्स आइडियास बातेंगे जो उन्हें स्पेशल फील कराने में आपकी मदद करेंगे. 

 

कस्टमाइज्ड स्वेटशर्ट: 
अपने पिता के लिए एक कस्टमाइज्ड स्वेटशर्ट दें, जिसपर I love you Dad लिखा हो या जो आपकी सबसे ज्यादा पसंद फोटो हो वो प्रिंट कराएं और ये टी-शर्ट उन्हें गिफ्ट करें और साथ केक कट करवाएं.

मूवी प्रेमियों के लिए डीवीडी:
यदि आपके पिता को फिल्में देखना पसंद है तो आप उनकी पसंदीदा फिल्मों की डीवीडी का एक कलेक्शन बनवाएं और उन्हें परिवार के साथ मिलकर देखें. इससे उन्हें अच्छा फील होगा और आपके साथ अच्छा समय बिता सकेंगे.

मैनीक्योर किट:
अगर आपके पिता साफ सुथरा रहना पसंद करते हैं तो उन्हें मैनीक्योर किट गिफ्ट दे सकते हैं. मैनीक्योर किट में कई सारी चीजें शामिल होती हैं, जो उन्हें सेल्फ पैंपरिंग में बहुत काम आएंगी. 

ये भी पढ़ें- Cheapest Market Of Delhi: दिल्ली के इस मार्केट के आगे सरोजनी-लाजपत भी फेल, जानें लोकेशन

कॉफी मशीन:
अगर आपके पापा कॉफी के बहुत शौकीन हैं तो आप उन्हें एक कॉफी मशीन भी गिफ्ट कर सकते हैं, जो बिना जेब पर भार डाले उन्हें स्वादिष्ट कॉफी का एक कप रोजाना दे सके. इससे जब भी कॉफी बनाकर पिएंगे उन्हें आपकी याद आएगी.

स्किन केयर किट:
इस भगदौड़ भरी जिंदगी में हमारे माता पिता अपनी स्किन का ख्याल सही से नहीं रख पाते हैं, ऐसे में इस फादर्स डे के अवसर पर हम उन्हें स्किन केयर प्रोडक्ट्स गिफ्ट, इससे उनकी स्किन को आराम मिलेगा और उन्हें आपके साथ समय बिताने का मौका. सन स्क्रीन, अंडर-आई क्रीम, फोमिंग फेस वॉश, फेस मास्क और फेस सीरम शामिल गिफ्ट कर सकते हैं.