Advertisment

Female Condoms:OMG! अब सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी यूज कर सकती हैं कॉन्डम, जानें यहां सबकुछ

Female Condoms: आज भी ना जानें कितनी महिलाएं को इस बात का नहीं पता होगा कि अब अनचाही प्रेग्नेंसी को रोकने के लिए अब पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी कॉन्डम यूज कर सकती है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Female Condom

Female Condom( Photo Credit : Social Media )

Female Condoms: आजकल वक्त जिस तरह तेजी से आगे बढ़ रहा है. उसी तेजी से टेक्निक भी आगे बढ़ रही है. हर रोज ना जाने कितनी तरह की टेक्निक आती हैं, तो कभी कुछ इसी में अब नई चीज जुड़ गई हैं. अब सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी कॉन्डम यूज कर सकती हैं. वहीं आज का टाइम कितना ही मॉर्डन हो जाए. लेकिन जब बात रिलेशनशिप की हो, पिरियड की हो या फिर सेक्स की हो महिलाएं भी इस बात पर चुप्पी साध ही लेती हैं. आज के मॉर्डन टाइम में भी काफी सारी महिलाएं ऐसी है. जिन्हें ये नहीं पता होगा कि सिर्फ मेल ही नहीं फीमेल भी कॉन्डम यूज कर सकती हैं. क्या आप को भी नहीं पता था, तो आप इस खबर को पूरा पढ़ें और जानें फीमेल कॉन्डम के बारे में.

Advertisment

क्या है फीमेल कॉन्डम 

इसे फेमिडोम के नाम से भी जाना जाता हैं. यह बारीक प्लास्टिक से बनता हैं. जिसे पॉलियूरेथेन कहते हैं. सेक्स के टाइम आप इसका यूज कर सकती हैं. इसे वजाइना में लगाया जाता हैं. इससे अनचाही प्रेग्नेंसी रोकते हैं. 

ये भी पढ़ें - Sawan 2024: सावन में ग्रीन साड़ी के साथ इन कलर के ब्लाउज को करें ट्राई, ट्रेंड में हैं ये कलर

Advertisment

कैसे करें फीमेल कॉन्डम का इस्तेमाल 

अगर आप सोच रहे हैं कि महिलाएं और पुरुषों के कॉन्डम सेम होते है, तो आप गलत सोच रही है. महिलाओं के कॉन्डम का साइज पुरुषों के कॉन्डम के साइज से बड़ा होता है. वहीं इस फीमेल कॉन्डम को यूज करना उन महिलाओं के लिए ज्यादा मुश्किल की बात नहीं हैं. जिन्होंने पीरियड के टाइम पर टौम्पोन यूज किया हैं. जिस तरह टैम्पोन को वजाइना के अंदर इंसर्ट किया जाता हैं. उसी तरह फीमेल कॉन्डम को भी यूज किया जाता हैं. इसमें आपको इस बात का ध्यान रखना जरुरी हैं कि कॉन्डम मुड़ना नहीं चाहिए. 

क्या है इसके फायदे 

Advertisment

अगर आप फीमेल कॉन्डम को सही तरीके से यूज करेंगी तो यह अनचाही प्रेग्नेंसी के साथ STD, STI और HIV के संक्रमण से बचने में मदद करता है. 

इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है. 

वहीं अगर आपका पार्टनर कॉन्डम यूज नहीं करता और आपको दवाई खानी पड़ रही है. तो आप फीमेल कॉन्डम का यूज कर सकती हैं. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि हम किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Source : News Nation Bureau

condoms in india condoms
Advertisment
Advertisment