Advertisment

Happy Independence Day 2023: इस खास मौके पर यूं दें स्वतंत्रता की शुभकामनाएं

स्वतंत्रता के इस खास दिन पर आप अपने दोस्तों-परिवार वालों और प्रियजनों को खास संदेश भेज सकते हैं. चलिए जानते हैं, क्या-क्या है ये मैसेज...

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
Independence Day

Independence-Day( Photo Credit : news nation)

दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र, हमारा देश आज यानि 15 अगस्त 2023 की तारीख को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस का साक्षी होने जा रहा है. ये दिन एक जश्न है आजादी के संघर्ष का, लोगों में देशप्रेम का, और सबसे महत्वपूर्ण हमारे गौरवशाली इतिहास का. ये खास दिन ऐतिहासिक लम्हे को अंकित करता है, जब हमनें ब्रिटिश साम्राज्य की बेड़ियों को तोड़, स्वतंत्रता हासिल की थी. इसलिए ये दिन हर एक देशवासी के लिए बहुत ज्यादा महत्व रखता है. ऐसे में आइये इस खास दिन एक-दूजे को स्वतंत्रता की भावनाओं और देशप्रेम से जु़ड़े खास संदेश भेजें...

Advertisment

ये हैं खास संदेश...

  1. स्वतंत्रता दिवस 2023 की हार्दिक शुभकामनाएं! इस पावन पर्व पर हमारे देश के लिए अपना बलिदान देने वाले वीरों को याद करें
  2. स्वतंत्रता दिवस 2023 की शुभकामनाएं! इस मौके पर आइये उन बहादुरों के संघर्ष का सम्मान करें, जो हमारे देश की आजादी के लिए अपनी अंतिम सांस तक लड़े.
  3. स्वतंत्रता दिवस 2023 का ये पावन अवसर शहीदों और देश के लिए किए गए उनके बलिदानों को याद करने का दिन है, आइये उनके हौसलों को सलाम करें और शुक्रिया अदा करें.
  4. ये महान दिन उन गाथाओं का साक्षी है, जिसमें हमारे देश की आजादी के लिए किए गए तमाम संघर्ष दर्ज हैं. स्वतंत्रता दिवस 2023 के इस ऐतिहासिक मौके पर हमारे महान स्वतंत्रता सेनानी को नमन करें.
  5. स्वतंत्रता दिवस पर ये ख्याल हमेशा मन में रखें, हमें बहुत मुश्किलों और वीरों के बलिदानों के बाद आज़ादी मिली है, हमें कभी इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. देश सेवा कर हर संभव प्रयास करना चाहिए. स्वतंत्रता दिवस 2023 की शुभकामनाएं.
  6. हमारी आज़ादी के खाजिर खुद को कुर्बान करने हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन! जय हिन्द जय भारत!
  7.  स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! हम खुशनसीब है कि आज हम आजाद हैं. इसी आजादी के लिए हमारे देश के वीरों ने जान की कुर्बानी दे दी, आज इस पावन मौके पर हम उन्हें याद करें. आज इस ऐतिहासिक दिन का जश्न मनाएं.

Source : News Nation Bureau

happy-independence-day best freedom fighter quotes Happy Independence Day India Independence Day wishes images independence day quotes
Advertisment
Advertisment