Advertisment

Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज के दिन दिखना चाहती हैं सबसे अलग तो अपनाएं ये उपाय, चमक उठेगी त्वचा!

Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज के अवकर पर चेहरे पर चमक लाने के लिए कई महिलाएं स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने लगती है, जिसका साइड इफेक्ट भी होता है. आज हम आपको इल आर्टिकल में आपको हरतालिका तीज के अवसर पर कुछ खास ब्यूटी टिप्स के बारे में बताएंगे.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
ूाार

Hartalika Teej 2024 (Social Media)

Hartalika Teej 2024: महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए हरतालिका तीज का व्रत रखती हैं. इस दौरान कुछ अविवाहित लड़कियां भी अच्छे पति के लिए व्रत रखती हैं. इस साल हरतालिका तीज 6 सितंबर को मनाया जाएगा. हरतालिका त्यौहार से पहले ही महिलाएं अपनी त्वचा और बालों की केयर करना भी शुरू कर देती हैं, जिससे हरतालिका तीज के दिन वो सबसे अलग दिख सके. इस दौरान चेहरे पर चमक लाने के लिए कई महिलाएं स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने लगती है, इससे साइड इफेक्ट भी होता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में आपको हरतालिका तीज के अवसर पर कुछ खास ब्यूटी टिप्स के बारे में बताएंगे.

Advertisment

क्लींजर का इस्तेमाल करें

अपनी चेहरे की स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल करना जरूरी है. चेहरे को क्लींज करने के लिए आप एलोवेरा, ग्रीन टी, हनी, शहद और नींबू से भरपूर क्लींजर बेहद फायदेमंद है. ये सभी क्लींजर आपकी स्किन के ऑयल को हटाए बिना उसे अंदर से साफ करते हैं. 

स्किन को हाइड्रेट रखें

अगर आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखते हैं, तो आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार बना रहेगा. इसके लिए रोजाना पर्याप्त मात्रा में आप पानी पिएं इससे आपकी स्किन हाइड्रेट रहेगी.  लेकिन अगर आप खुद को हाइड्रेटेड नहीं रखती हैं, तो इससे त्वचा पर ड्राईनेस और डलनेस जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए आप त्यौहार से पहले आपनी स्किन डल होने से बच सकती है.

घरेलू नुस्खों को ट्राई करें

अगर आप भी त्वचा और बालों को हेल्दी बनाए रखना चाहती हैं, तो पुराने दादी-नानी के नुस्खे काफी असरदार साबित हो सकते हैं. यह चेहरे पर प्राकृतिक निखार बनाए रखते हैं और डल होने से बचते हैं, साथ ही इससे कोई साइड इफेक्ट्स होने की संभावनाएं भी कम होती हैं. इसलिए सप्ताह में कम से कम 2 बार इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल जरूर करें.

Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है मशीन?...जानें सबकुछ!

सनस्क्रीन लगाएं

सनस्क्रीन क्रीम आपके चेहरे के स्किन को धूप की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करती है, साथ ही इससे आपकी स्किन चमकदार और हेल्दी होगी. इसलिए अपने चेहरे के स्किन पर रोजाना सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. धूप में जाने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन क्रीम लगाएं और बालों को कवर करके जाना न भूलें.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

hartalika teej Hartalika Teej 2024 Payal Designs Hartalika Teej 2024 fast hartalika teej 2024
Advertisment
Advertisment