Advertisment

Famous Silk Saree: सिल्क साड़ी के लिए काफी मशहूर हैं भारत के ये राज्य!

Famous Silk Saree: सिल्क साड़ियां किसी भी शादी, पार्टी या तिलक समारोह में पहनने का बाज बेहद खूबसूरत लगता है. आज हम आपको इस लेख में भारत के कुछ बेहतरीन बाजारों के बारे में बताएंगे. जो सिल्क साड़ी के लिए काफी मशहूर है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
d

Famous Silk Saree (Social Media)

Advertisment

Famous Silk Saree: ज्यादातर भारत की महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं. भारतीय महिलाएं साड़ी में बहुत खूबसूरत भी लगती हैं. भारत में साड़ी पहनने की परंपरा उनके संस्कृति से जुड़ा है. भारत में साड़ी के भी कई प्रकार हैं आते हैं, जैसे बनारसी साड़ी, कांजीवरम साड़ी, सिल्क साड़ी जैसी कई साड़ियां शामिल हैं ये साड़ियां किसी भी शादी, पार्टी या तिलक समारोह में पहनने का बाज बेहद खूबसूरत लगता है. आज हम आपको इस लेख में भारत के कुछ बेहतरीन बाजारों के बारे में बताएंगे. जो सिल्क साड़ी के लिए काफी मशहूर है.

सिल्क साड़ी के लिए  फेमस भारत के राज्य

कांचीपुरम

तमिलनाडु कांचीपुरम अपने सिल्क साड़ी के लिए काफी मशहूर है. यहां पर कांचीपुरम में हाथ से सिल्क साड़ी तैयार किया जाता है. यह दिखने में बेहद खूबसूरत लगती हैं.

आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में भी सिल्क साड़ी का फेमस बाजार है. यहां पर आपको कई बेहतरीन सिल्क साड़ी के डिजाइन और अच्छी क्वालिटी की साड़ी देखने को मिलेंगी.

पश्चिम बंगाल

अगर आप सिल्क साड़ी पहनने की शौकीन है, तो की शॉपिंग के लिए पश्चिम बंगाल भी जा सकते हैं. यहां पर भी आपको एक से बढ़कर एक साड़ियां बेहद किफायती दामों में आसानी से मिल जाएंगी.

बनारस

उत्तर प्रदेश के बनारस में भी आप सिल्क साड़ी की खरीददारी कर सकते हैं. यह पर आपको कई बाजार मिल जाएंगे. इसके अलावा आप यहां बनारसी सिल्क साड़ी कई डिज़ाइने भी खरीद सकते हैं.

मैसूर

अगर आप सिल्क साड़ी पहनने के शौकीन हैं, तो मैसूर की सिल्क साड़ी काफी फेमस है. यहां पर आप अच्छी क्वालिटी की सिल्क साड़ी खरीद सकती हैं. अगर यहां कभी आएं तो सिल्क साड़ी की शॉपिंग जरूर करें.

ये भी पढे़: मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप.

भागलपुर

बिहार के भागलपुर में सिल्क साड़ियों की फेमस और बड़ी बाजार है. यहां की सिल्क साड़ी का फैब्रिक अन्य जगहों की तुलना में बहुत अलग होता है. यह से आप सिल्क साड़ी की खरीददारी कर सकती हैं.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है .

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

silk saree Kanchipuram Silk Saree banarasi silk saree
Advertisment
Advertisment