Advertisment

Jaldi Shadi Ke Upay: जल्द विवाह के लिए सोमवार को करें ये ज्योतिषीय उपाय

सोमवार को भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए विशेष रूप से शिव पूजा करें. शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद "ॐ नमः शिवाय" मंत्र का जाप करें और शिव जी से आपके विवाह की इच्छा करें.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Himachal Cabinet Meeting

remedies for for quick marriage( Photo Credit : Social Media)

Jaldi Shadi Ke Upay: साल 2024 में अगर आप भी चाहते हैं शादी की शहनाई बज जाए. आपको भी आपके सपनों का जीवनसाथी मिल जाए तो आपको जल्द विवाह के लिए सोमवार के उपाय करने चाहिए. सोमवार का दिन भगवान शिव और माता पार्वती को  समर्पित होता है. उनके रिश्ते की तरह अटूट रिश्ते के लिए भी लोग उनकी पूजा करते हैं. विवाह, एक नए जीवन की शुरुआत का संकेत है, और सोमवार को इस महत्वपूर्ण समय पर एक अद्वितीय महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सोमवार विवाह के लिए एक शुभ दिन हो सकता है. इसमें आपके जीवन के एक नए चरण की शुरुआत के लिए एक साथी को ढूंढ़ने का वादा होता है। यदि आप जल्दी ही विवाह करना चाहते हैं और इस शुभ दिन को और भी शक्तिशाली बनाना चाहते हैं, तो यहां कुछ ज्योतिषीय उपाय हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं:

Advertisment

1. शिव पूजा:

सोमवार को भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए विशेष रूप से शिव पूजा करें. शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद "ॐ नमः शिवाय" मंत्र का जाप करें और शिव जी से आपके विवाह की इच्छा करें.

2. चन्दन और कुमकुम:

Advertisment

सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर चन्दन और कुमकुम लगाएं. इससे आपका चेहरा रौंगती होगा और विवाह के लिए शुभ फल मिलेगा.

3. चंदन का माला:

सोमवार को चंदन की माला पहनें और उसे पूजा स्थल में धारण करें. यह विवाह के लिए शिवजी की कृपा को प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

Advertisment

4. मां पार्वती की पूजा:

शिवजी की पत्नी, मां पार्वती को भी पूजें। उन्हें सफेद रंग के फूल, चावल और कुमकुम से पूजें और उनसे विवाह की आशीर्वाद प्राप्त करें.

5. ज्योतिषीय सलाह:

Advertisment

अगर आप जन्मकुंडली द्वारा जानना चाहते हैं कि विवाह के लिए सोमवार सुखद होगा या नहीं, तो एक अच्छे ज्योतिषी से सलाह लें। उन्हें आपकी कुंडली देखने के लिए सार्थक उपाय बताए जा सकते हैं.

निष्कर्ष: एक नए आरंभ की शुरुआत

इन ज्योतिषीय उपायों का पालन करके आप सोमवार को एक शुभ दिन बना सकते हैं, जो विवाह की शुरुआत के लिए अद्वितीय हो सकता है। ध्यान रखें, ज्योतिष एक मार्गदर्शन है और इसमें विश्वास रखने वाला हमेशा सही नहीं होता है, लेकिन यह एक सकारात्मक दिशा में आपकी मदद कर सकता है जब आप एक नए जीवन की शुरुआत करने के लिए तैयार होते हैं.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

remedies for for quick marriage Jaldi Shadi Ke Upay hindi Jaldi Shadi Ke Upay जल्द शादी के उपाय
Advertisment
Advertisment