Advertisment

Free Hotel: इस होटल में खाना रहना सब फ्री, बस करना होगा ये काम!

Free Hotel In Japan: आज हम आपको  बताएंगे एक ऐसे होटल के बारे में जहां लोगों को फ्री में खाना मिलता है. लेकिन फ्री में खाना खाने के लिए होटल मालिक की एक शर्त होती है, जिसे पूरा करना होता है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
Free Hotel In Japan:

Free Hotel In Japan (Social Media)

Free Hotel In Japan: आजकल ज्यादातर लोगों को घूमना-फिरना और खाना-पीना पसंद है. लेकिन घूमने और खाने-पीने में सबसे बड़ी दिक्कत पैसों की होती है. कई बार पैसे कम होने के कारण व्यक्ति को उसकी मन पसंद का खाना नहीं मिल पाता है. लेकिन आज हम आपको  बताएंगे एक ऐसे होटल के बारे में जहां लोगों को फ्री में खाना मिलता है. लेकिन फ्री में खाना खाने के लिए होटल मालिक की एक शर्त होती है, जिसे पूरा करना होता है.

Advertisment

आपको बता दें कि जापान में एक रेस्टोरेंट ऐसे अनोखे अंदाज में सामने आया है. यहां का रेस्टोरेंट फ्री फूड का आइडिया हमेशा से लोगों के बीच चर्चा में है. इस रेस्‍टोरेंट का नाम मिराई शिकोडू है जो टोकियो में है. इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए 50 मिनट की शिफ्ट करना होती है. अब तक यहां सैकड़ों से ज्यादा लोग काम करने आ चुके हैं. इन लोगों ने अपने-अपने हिस्‍से का काम भी चुन लिया है. इसके बदले में उन्‍हें आपने मन का खाना खाने को मिलता है. 

जानकारी के मुताबिक, इस रेस्टोरेंट में लोग शिफ्टों में काम करते हैं. जिसमें डिशेज को पूरी तरह से साफ सुथरा रखते हैं. यह काम पूरा होते ही ग्राहकों को उनकी पसंदीदा डिश तुरंत मिल जाएगी, वह भी मुफ्त में. इसके अलावा, वे अन्य लोगों को दान देने के लिए कल मील-टिकट भी अपलोड कर सकते हैं.

मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप

यहां की शेफ का कहना यहां बेहतरीन खाना हर किसी का अधिकार है. उनका मानना ​​है कि पैसे की कमी है इसका मतलब यह नहीं है कि भोजन की भी कमी है. उनके इस प्रयोग का कारण यह था कि एक ऐसी जगह बनाई जा सके जहां हर किसी का पसंदीदा रहता हो. उन्होंने बताया कि यहां बहुत से छात्र यहां पैसा बचाने के लिए आते हैं और उन्हें अच्छा खाना मिलता है. 

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

japan hotel
Advertisment
Advertisment