Advertisment

Valentine Day 2022: पहली बार डेट पर जाते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो रिश्ता बनने से पहले ही आ जाएगी दरार

अगर आप पहली बार अपने Valentine के साथ डेट पर जा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है. ये वो छोटी छोटी बाते हैं जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने पार्टनर के साथ अपनी पहली डेट को बेहद यादगार बना सकते हैं.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
happy couple kissing at bar and having date royalty free image 1583341969

पहली बार डेट पर जाते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, बात होगी पक्की ( Photo Credit : Social Media)

फरवरी का महीना प्यार के परवानों के लिए खास होता है, जिसका वो साल भर इंतजार करते हैं. सारे साल प्यार के परिंदे इस दिन का शिद्दत से इंतजार करते हैं. पहली बार किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो थोड़ी सी घबराहट और हिचकिचाहट तो जरूर रहेगी. ऐसे में आपको अपना संयम नहीं खोना है, ना ही ऐसा कुछ करना है जो आप दोनों के बीच अजीब सी फीलिंग पैदा करें. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है. ये वो छोटी छोटी बाते हैं जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने पार्टनर के साथ अपनी पहली डेट को बेहद खूबसूरत और यादगार बना सकते हैं. आइए जानते हैं पहली डेट पर आपको किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Happy Chocolate Day 2022: चॉकलेट डे को गर्लफ्रेंड के साथ बनाना है खास, जानें इसका सालों पुराना इतिहास

पुरानी रिलेशनशिप की बात नहीं करें

रिश्ते की नई शुरुआत कर रहे हैं तो पुराने रिश्तों का जिक्र पहली मुलाकात में नहीं करें. आप एक हेल्दी रिश्ता कायम करना चाहते हैं तो पुरानी बातों में वक्त बरबाद नहीं करें और फ्यूचर के बारे में सोचें.

फूड एडिकेट्स का ध्यान रखें

आप पहली मुलाकात में ऐसी चीजें खाने के लिए ऑर्डर करें जिसे खाने में किसी भी तरह से आपके हाथ और मुंह गंदा नहीं हो, और जिसे आपको संभालना भी आसान हो. अगर आप स्पेगेटी और बर्गर ऑर्डर करते हैं तो इसे खाने में थोड़ी परेशानी हो सकती है, इसलिए आप आसानी से खाएं जाने वाली चीजें ही ऑर्डर करें.

Advertisment

फोन और वॉच पर बार-बार नज़र नहीं डालें

फ़ोन और वॉच पर बार-बार देखना यह जाहिर करेगा कि आप बोर हो रहे हैं, या आपकी सामने वाले में कोई दिलचस्पी नहीं हैं. आप जब अपने साथी के साथ बैठे है तो मोबाइल पर मैसेज, काम के ईमेल, टेक्स्टिंग, इंस्टाग्राम और नोटिफिकेशन चेक करने और घड़ी को बार-बार देखने से बचें.  

साथी को बात करने का मौका दें

पहली मुलाकात में अपने साथी से इस तरह बात करें कि उसे अपने बारे में बताने और आपको जानने का मौका मिले. आप वन साइड नहीं बोले सामने वाले को भी मौका दें.

यह भी पढ़ें: Chocolate Day 2022 Wishes: चॉकलेट डे पर पार्टनर को भेजें ये मैसेज खास, रिश्तों में बढ़ जाएगी मिठास

Advertisment

अपने आउटफिट का ध्यान रखें

पहली मुलाकात में आपका आउटफिट बेहद मायने रखता है. आप ऐसी ड्रेस पहने जिसमें आप कंफर्ट महसूस करें और जो आपकी पर्सनेलिटी को सूट करे. आप ऐसा आउटफिट कैरी करें जिसमें आप कॉन्फीडेंट महसूस करें.

महंगी चीजें खाने में ऑर्डर नहीं करें

अगर आप पहली बार किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो सामने वाले की पॉकेट का जरूर ध्यान रखें. खाने में ऐसी चीजें ऑर्डर करें जो ज्यादा महंगी नहीं हो, ताकि बिल देने वाले को भारी नहीं पड़े.

अपने आपको फनी रखें

आप पहली डेट पर ऐसा जाहिर नहीं करें कि आप बहुत ज्यादा गंभीर या औपचारिक है. आप अपने आप को फनी रखें ताकि सामने वाला भी आपके साथ सहज रहे.

Advertisment

ऑकवर्ड साइलेंस से बचें

पहली डेट पर अजीब सी खामोशी होना लाजमी है, लेकिन यह आप दोनों पर निर्भर करता है कि आप इस खामोशी को ज्यादा समय तक रहने नहीं दें. आप जिन विषयों के बारे में बात कर सकते हैं, उनके बारे में सोचें, अपनी राय साझा करें. लगातार थोड़ी-थोड़ी बातचीत जारी रखें.

tips for first date valentine day celebration what to do and no to do on first date health tips 2022 lifestyle Tips valentine day tips 2022 tips to celebrate valentine day 2022 health tips skin care tips for winter lifestyle trends 2022 valentine day tips
Advertisment
Advertisment