Advertisment

Most Deadly Disease: दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारियां, जानकर कांप उठेगी रूह!

दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारियों के बारे में बताया है. इन खतरनाक बीमारियों को अभी तक इलाज नहीं है. इनमें से अधिकतर लोग तो नाम ही बहुत कम सुने होंगे है. आइए जानते हैं दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारियों के बारे में.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
ghosth

most deadly disease in the world (Social media)

Most Deadly Disease: पूरे विश्व में इतनी बीमारियां हैं कि जिसका नाम याद कर पाना मुश्किल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कौन-सी बीमारी सबसे ज्यादा खतरनाक होती है या फिर विश्वभर में मौत का तांडव मचाने वाली बीमारियां कौन-सी हैं, हेल्थ एक्सपर्ट ने दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारियों के बारे में बताया है. इन खतरनाक बीमारियों को अभी तक इलाज नहीं है. इनमें से अधिकतर लोग तो नाम ही बहुत कम सुने होंगे है. आइए जानते हैं दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारियों के बारे में.

Advertisment

मोटर न्यूरॉन

हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक, मोटर न्यूरॉन एक घातक बीमारी है, यह बामारी जिस भी इंसान होता है. उस मरीज की मांसपेशिया को बर्बाद कर देता हैं, उनके शरीर का कई अंग काम नही करता हैं. मोटर न्यूरॉन बीमारी से पीड़ित मरीज को खाना खाने से लेकर सांस लेने तक में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. एक्सपर्ट का मानना है कि इस बीमारी की चपेट में आने के बाद सिर्फ 5 फीसदी लोग ही जीवित रह पाते हैं.

स्टोनमैन सिंड्रोम

Advertisment

स्टोनमैन सिंड्रोम बीमारी, जिसे फाइब्रोडिस्प्लासिया ऑसिफिकन्स प्रोग्रेसिवा कहते हैं. यह बीमारी इंसान को इस हद तक नुकसान पहुचाता है. कि इस बीमारी में मरीज की हड्डी टूट जाती है और फिर कभी जुड़ नहीं पाती है. कई बार तो हड्डी टूटने के बाद दूसरी जगह जुड़ जाती है, जो बेहद दर्दनाक होती है. जानकारी के मुताबिक, अभी तक इसका इलाज अभी ढूंढा जा रहा है.

Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है मशीन?...जानें सबकुछ!
Advertisment

चगास बीमारी

हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक, चगास बीमारी को अमेरिकन ट्रिपैनोसोमियासिस भी कहते हैं. यह एक जानलेवा बीमारी है जो परजीवी ट्रिपैनोसोमा क्रूज़ी के कारण होती है. यह आमतौर पर 'किसिंग बग्स' नामक कीटों के काटने से फैलता है जो परजीवी से संक्रमित होते हैं, जिससे मुंह के पास गंभीर घाव हो जाता है. इसमें तंत्रिका तंत्र भी गंभीर तरह प्रभावित होती है. इसके कारण ब्लड सर्कुलेशन सही ढंग से नहीं हो पाता है. इससे कई प्रकार की समस्याएं हो जाती हैं. इस बीमारी का कोई इलाज नही है.

सिर्फ 3 महीने मिलता है यह फल, हार्ट समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण!
Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

most deadly disease deadly disease deadly diseases Deadly Virus
Advertisment
Advertisment