Advertisment

Most Expensive Hotel: दुनिया का सबसे महंगा होटल, एक दिन के किराए में खरीद लेंगे BMW i7

Most Expensive Hotel: आज हम आपको ऐसे ही एक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका किराया इतना है जितने में आप एक आलीशान घर, बगला या कोइ लक्जरी गाड़ी खरीद सकते हैं. इस होटल की सबसे खास बात है कि ये पानी के अंदर बना है और यहां हर तरह की सुविधाएं मौजूद है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
g

Most Expensive Hotel (Social Media)

Most Expensive Hotel in The World: दुनियाभर में मंहगे और लक्जरी होटलों की कमी नहीं है. जहां रात रुकना कई लोगों का सपना होता है. ऐसे कई मंहगे, लक्जरी होटल हैं जिनका एक दिन का किराया लाखों, करोड़ों रुपये में है, लेकिन आज हम आपको ऐसे ही एक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका किराया इतना है जितने में आप एक आलीशान घर, बगला या  लक्जरी गाड़ी BMW i7 खरीद सकते हैं. इस होटल की सबसे खास बात है कि ये पानी के अंदर बना है और यहां हर तरह की सुविधाएं मौजूद है. आइए जानते हैं इस होटल के बारे में विस्तार सें...

Advertisment

आज हम आपको जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं वह एक मशहूर सबमरीन होटल है जिसे द लवर्स डीप के नाम से जाना जाता है. ये दुनिया का सबसे महंगा होटल है, क्योंकि यह होटल पानी के अंदर एक पनडुब्बी में बना है जो कैरेबियन द्वीप राष्ट्र सेंट लूसिया में स्थित है. यहां रुकने वालों को पानी के अंदर के आकर्षक नजारे देखने को मिलते हैं, लेकिन इसके लिए काफी पैसे भी खर्च होते हैं. इस होटल में हर तरह की सुख-सुविधाएं मौजूद है. यहां आपको खुद का पर्सनल स्टॉफ मिलते हैं और आपको पर्सनल खाना बनाने के लिए कुक दिये जाते हैं. घूमने के लिए प्राइवेट हैलीकॉप्टर भी मिलता है, इसके साथ बहुत सारी लग्जरी सुविधाएं इस होटल में हैं. 

दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी होटल एक अंडरवॉटर सबमरीन स्पेस है. सबमरीन होटल विशेष रूप से रोमांटिक अनुभव कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है. अगर यहां रूकने के लिए एक दिन का किराया करीब 292,000 अमरीकी डॉलर यानी 2,17,34,450 रुपये हैं. इस होटल में आम आदमी के लिए तो ये सपना है, लेकिन दुनिया में कई ऐसे अरबपति हैं, जो इसका आनन्द लेते हैं. 

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

इस होटल में आपको अपने कमरे के अंदर से ही समुद्र के नजारे देखने को मिल जाते हैं. साथ ही आपको कुक भी दिया जाता है. जब आपका जो खाने का मन हो वो कुक बनाकर आपको देगा. यहां महंगी वाइन से लेकर घूमने के लिए हैलीकॉप्टर भी दिया जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

most expensive hotel in the world Most Expensive Hotel In India hotel
Advertisment
Advertisment