Advertisment

क्या आपने देखा है विश्व में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला फोटो, हैरान रह जाएंगे आप!

Most Viewed Photo: आजकल सोशल मीडिया के जमाने में हर कोई फोटो खिंचवाने और वीडियो बनाने का शौकीन है. लेकिन जब लोगो से पूछा जाता है कि आपने किस फोटो को अभी तक सबसे ज्यादा बार देखा है. आइए जानते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
photo

Most Viewed Photo (Social Media)

Most Viewed Photo in The World : अधिकतर लोगों को फोटो का काफी शौक होता है. आजकल सोशल मीडिया के जमाने में लोग घूमने से ज्यादा फोटो और वीडियो बनाना पसंद कर रहे हैं. कहीं भी घूमने जाते हैं उस जगह की  फोटो और वीडियो बनाना नहीं भूलते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फोटो के बारे में बताएंगे, जिसे पूरे विश्वभर में सबसे ज्यादा बार देखा गया है. आइए जानते हैं आखिर क्यों इस खास फोटो को सबसे अधिक बार देखा गया है. 

Advertisment

आजकल सोशल मीडिया के जमाने में हर कोई फोटो खिंचवाने और वीडियो  बनाने का शौकीन है. लेकिन जब लोगो से पूछा जाता है कि आपने किस फोटो को अभी तक सबसे ज्यादा बार देखा है, तो अक्सर लोग के दिमाग में लियोनार्डो द विंची या फिर पिकाओं की पेंटिग्स का ख्याल आता हैं. लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. दुनिया की सबसे अधिक बार देखी गई फोटो इन सबसे काफी अलग है. 

जानकारी के मुताबिक, दुनिया में सबसे अधिक बार देखी गई फोटो विंडो के एक्सपी वर्जन पर दिखने वाली तस्वीर है. यह 2001 से 2007 के बीच यह तस्वीर वॉलपेपर के तौर डेस्कटॉप के विंडोज XP पर सबसे अधिक बार दिखाई दी थी. लेकिन इसके बाद भी यह तस्वीर डेस्कटॉप पर हमेशा के लिए कर दिया गया है. इस तस्वीर को लेकर अधिकतर लोगों को लगता था कि यह गलत है और दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है. लोग मानते थे कि इसे कम्प्यूटर से तैयार किया गया है. लेकिन सच में यह तस्वीर असली थी. 

विंडो पर दिखने वाला तस्वीर कैलिफोर्निया के सोनोमा हिस्से की है. जिसमे नीले आसमान और दूर तक दिखने वाले घास के हरे मैदान है. यह तस्वीर फोटोग्राफर चार्ल्स ओरियर ने जनवरी 1996 में खींची थी. जानकारी के मुताबिक, चार्ल्स ने यह तस्वीर दोपहर के समय क्लिक की थी. यह फोटो उस समय का है जब चार्ल्स अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहे थे. उस दौरान उन्होंने इस तस्वीर को कैप्चर किया था. और यह दुनिया की सबसे अधिक बार देखी जाने वाली तस्वीरों में शामिल हो जाएगी.

Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है मशीन?...जानें सबकुछ

चार्ल्स की तस्वीर का टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने विंडो एक्सपी एडिशन में वॉलपेपर के तौर पर पेश किया था. जिसके बाद यह तस्वीर अमेरिका के व्हाइट हाउस से लेकर रूसी राष्ट्रपति के ऑफिशियल कम्प्यूटर तक में नजर आई थी. और आज विंडो पर दिखने वाला तस्वीर ये विश्व में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला फोटो बन गया है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Photo picture
Advertisment