Advertisment

National Tattoo Day: टैटू बनवाने के शौकीन दिल्ली में इस जगह पर सिर्फ 100 रुपये में बनवा सकते हैं टैटू

National Tattoo Day: आजकल यूवा में टैटू बनवाने के क्रेज देखा जा रहा है. यूवा आजकल टैटू को कूल दिखने के लिए बनवाते है. वहीं टैटू का रिश्ता हमसे काफी पुराना है. आपने अपने घर में अपनी दादी, नानी के हाथ में टैटू बने हुए देखे होंगे.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
National Tattoo Day

National Tattoo Day( Photo Credit : Social Media )

National Tattoo Day: हर साल टैटू डे 17 जुलाई को मनाया जाता है. टैटू को आम आ्दमी से लेकर सेलिब्रिटी तक ज्यादातर लोगों के शरीर पर टैटू दिखते है. वहीं आजकल ये कुछ ज्यादा ही ट्रेंड में है. खैर टैटू का ट्रेंड तो पहले भी था. लेकिन पहले टैटू के लिए इतने डिजाइन नहीं आते थे. जितने अब आते थे. पहले के लोग टैटू सिर्फ नाम का बनवाते थे या फिर ऊं का. लेकिन अब ना जाने कितने तरह के टैटू के डिजाइन आ गए है. अब आपको ज्यादातर जगह पर लोग टैटू बनाने के लिए दिख जाएंगे. जिस तरह टैटू का क्रेज चल रहा है. उसी तरह टैटू बनवाने वाले भी अच्छी रकम मांगते है. टैटू बनाने के लिए. लेकिन आज हम आपको दिल्ली की एक ऐसी जगह बताएंगे. जहां पर आप सिर्फ 100 रुपए में टैटू बनवा सकते है. 

Advertisment

पालिका मार्केट में 100 रुपए में बनवाएं टैटू 

दिल्ली में सीपी में पालिका मार्केट में आप अंडर ग्राउंड मार्केट में जाएंगे, तो आपको कई टैटू की दुकान दिखेगी. टैटू बनाने वाले आपसे ज्यादा कीमत की डिमांड करेंगे, लेकिन बार्गेनिंग करने पर आप 100 रुपये में भी टैटू बनवा पाएंगे. हालांकि, 100 रुपये में जो टैटू बनेगा उसका आकार छोटा होगा. इसके अलावा गांव, कस्बों के मेलों में और सड़कों पर जो टैटू आर्टिस्ट बैठे होते हैं वो भी 50 से 100 रुपये में आपके शरीर के किसी अंग पर टैटू बना देंगे. 

ये भी पढ़े- World Emoji Day: क्या चॉकलेट फेस को आप भी 'POTTY'समझकर करते हैं शेयर? जानें दुनिया के Most Misunderstood Emojis

Advertisment

टैटू से हो सकता है कैंसर 

टैटू जितना आपको स्टाइलिश दिखाता है. वो उतना ही खतरनाक होता है. जर्नल एनालिटिकल केमिस्ट्री में पब्लिश एक स्टडी के अनुसार, टैटू की इंक में कई खतरनाक केमिकल्स मौजूद होते हैं. टैटू बनवाने के लिए जो नीडल होती है. उससे HIV, एड्स, या फिर कैंसर भी हो सकता हैं. इसके अलावा स्किन, लंग्स और लीवर में भी दिक्कत हो सकती हैं. स्टडी के अनुसार टैटू बनवाने वालों में बिना टैटू के मुकाबले लिंफोमा का खतरा 21% होता है. वहीं पिछले 2 साल में टैटू बनवाने वालों में लिफोंमा का खतरा 81% होता है. आप जब भी टैटू बनवाएं, तो टैटू बनवाने से पहले क्वलिटी वाले इंक और नीडल जरूर चेक करें. 

Source : News Nation Bureau

tattoo tattoo craze
Advertisment
Advertisment