Advertisment

Plants for monsoon: बारिश में लगाएं इनमें से कोई एक पौधा, घर में नहीं रहेगी आर्थिक तंगी, हर तरफ दिखेगा पैसा ही पैसा

Plants for monsoon: बारिश में हर तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आने लगती है. ऐसा लगता है जैसे मानों पूरे वातावरण ने हरे रंग की चादर ओढ ली हो. बारिश के मौसम में कही भी पौधे लगाना बहुत ही आसान हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी घर में कुछ प्लांट लाने का सोच रहे

author-image
Publive Team
New Update
plant

plants in monsoon( Photo Credit : social media )

Plants for monsoon: बारिश में हर तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आने लगती है. ऐसा लगता है जैसे मानों पूरे वातावरण ने हरे रंग की चादर ओढ ली हो. बारिश के मौसम में कही भी पौधे लगाना बहुत ही आसान हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी घर में कुछ प्लांट लाने का सोच रहे हैं तो ये खबर जरा गौर से पढ़ लीजिए. आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताना चाह रहे हैं, जिनको घर में लगाने से आपको कभी आर्थिक तंगी नहीं होगी. घर हो या दफ्तर हर तरफ पैसा ही पैसा नजर आएगा. बारिश में कुछ खास पौधे लगाने से घर में धन का अंबार लग सकता है. ये पौधे न केवल घर के सौंदर्य को बढ़ाते हैं, बल्कि धन की आवक को भी मजबूती देते हैं.

Advertisment

तुलसी का पौधा

publive-image

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पूज्यनीय माना गया है. कहते हैं  तुलसी के पौधे में स्वयं धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. इस पौधे की  उपासना से इंसान समृद्ध बनता है. घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाने से कर्जों से मुक्ति मिलती है. 

मनी प्लांट

publive-image

घर में धन और सुख समृद्धि के प्रतीक के रूप में मनी प्लांट का पौधा सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. यह पौधा जितनी तेजी से बढ़ता है, घर में उतनी ही तेजी से धन आता है. घर में मनी प्लांट लगाते समय ख्याल रखें इसे पौधे को कभी सीधे जमीन पर ना रखें.  इसकी पत्तियों को जमीन पर रखना अशुभ माना जाता है.

बांस का पौधा

publive-image

घर के सामने बांस के पौधे का होना भी बहुत शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार अगर इसे ईशान कोण यानी  उत्तर-पूर्व  लगाया जाए तो घर में पैसों की आवक होने लगती है. घर के सामने बांस का पौधा आपको कभी कंगाल नहीं होने देगा. आप चाहें तो बांस का छोटा सा पौधा अपने ड्रॉइंग रूम या ऑफिस की टेबल पर भी रख सकते हैं. बांस का पौधा आप गार्डन या घर के सामने उगा लें तो जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी. घर के सामने बांस का पौधा लगाने के और भी कई फायदे होते हैं. संतान प्राप्ति के लिए भी घर के सामने इस पौधे को लगाना शुभ माना जाता है. घर में हमेशा सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

Disclaimer: यहां उपलब्ध सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैं. हम किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करते हैं. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Source : News Nation Bureau

money plant tulsi plant किस पौधे से पैसा आता है घर में पैसा लाने के लिए कौन सा पौधा लगाएं Lucky Plants plant for house plants in the rains Financial Crisis plants in monsoon Plants For Money
Advertisment