Advertisment

पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी!

APJ Abdul Kalam birth Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'प्रसिद्ध वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि. उनका विजन और चिंतन विकसित भारत देश के संकल्प की सिद्धि में देश के बहुत काम आने वाला है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
ि

APJ Abdul Kalam birth Anniversary (Social Media)

Advertisment

APJ Abdul Kalam birth Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यानी कि आज पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर बधाई दी और कहा कि विकसित भारत के लिए उनका 'दृष्टिकोण और चिंतन' इस विकसित भारत के संकल्प के बहुत काम आएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया के प्लेटफार्म'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'प्रसिद्ध वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि. उनका विजन और चिंतन विकसित भारत देश के संकल्प की सिद्धि में देश के बहुत काम आने वाला है.

एक्स पर पोस्ट

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट में एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें मोदी के दोनों नेताओं की एक साथ कई तस्वीरें दिखाई दे रही है. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का परिचय साझा किया. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की तारीफ की. प्रधानमंत्री ने कहा, अब्दुल कलाम में स्वभाव से दो गुण थे- सहजता और सरलता. डॉ. अब्दुल कलाम हमेशा चुनौतियों की तलाश करते थे. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किस तरह यह विशेषता कलाम के जीवन को परिभाषित करती है.

भारत का मिसाइल मैन

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम 2002 से 2007 तक भारत के 11वें राष्ट्रपति थे. उनके सादे जीवनशैली और जातीय अनैतिक आचरण के लिए विभिन्न लोगों और राजनीतिक में उनका बहुत सम्मान किया जाता है. राष्ट्रपति भवन में प्रवेश के लिए आम जनता द्वारा उन्हें धन्यवाद दिया जाता है और उन्हें 'जनता का राष्ट्रपति' कहा जाता है. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का सन 2015 में निधन हो गया था और देश के मिसाइल कार्यक्रमों के विकास में उनकी भूमिका के लिए उन्हें ‘‘भारत का मिसाइल मैन’’ के रुप में जाना जाता है.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

APJ Abdul Kalam Death Anniversary APJ Abdul Kalam Dr. APJ Abdul Kalam quotes apj Abdul kalam award Dr. APJ Abdul Kalam quotes
Advertisment
Advertisment