Advertisment

ये 5 आदतें आपके यौन जीवन के लिए हो सकती हैं खराब, जानिए क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट!

Relationship tips : आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में बताएंगे जो आपकी सेक्सुअल लाइफ को खराब करती हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
s

Relationship tips (Social Media)

Advertisment

Sex Life Tips : एक कपल के रिश्ते में शारीरिक और भावनात्मक पहलुओं में व्यक्तियों के बीच बन्धन होता हैं जो गहरी भावनाओं या प्रेम, विश्वास और देखभाल के माध्यम से व्यक्त किया जाता है. वहीं अगर बात बिगड़ जाए तो दूरियां आ जाती हैं. इसके अलवा आपकी कुछ बुरी आदतें भी बिगड़ सकती हैं. आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में बताएंगे जो आपकी सेक्सुअल लाइफ को खराब करती हैं.

रिलेशनशिप में दूरी

एक्सपर्ट के अनुसार, अगर रिश्ते में एक दूसरे के परस्पर भावनात्मक दूरी आ जाए, तो इंसान का रुचि खत्म हो जाता है. अगर किसी के विचार, इच्छाएं, उद्देश्य आदि पार्टनर के साथ साझा न किए जाएं तो यौन जीवन में भी दिक्कतें आने लगती हैं. अगर रिश्ते को आगे तक रखना है तो जरूर बात करें. हमेशा कपल को  बोलते रहना चाहिए.

जंक फूड

अगर आप जंक फूड, चाइनीज फूड्स  का सेवन अधिक कर रहे हैं, तो आपका वजन तेजी से बढ़ा  सकता है. वजन बढ़ने से  बीपी और हृदय संबंधी समस्याओं को जन्म देते हैं, जो सेक्सुअल लाइफ पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं.

तनाव लेना

तनाव लेना सबसे बुरी आदत है जिसका असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है. इससे हार्मोनल असंतुलन होता है, जिससे आपकी इच्छा कम हो सकती है.

ड्रिंकिग व स्मोकिंग

शराब और सिगरेट के आदत से सेवन से यौन जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इस व्यक्ति के अंदर भावनाओं की कमी होती है और इसका रक्त प्रभाव पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है, जिसका असर आपकी भावनाओं पर पड़ता है. इसके अलावा अगर आपको भी अचानक छोटी-बड़ी परेशानी होने लगी है तो कृपया इस पर नियंत्रण रखें. इससे आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों पर बुरा असर पड़ता है. इससे आपके यौन जीवन पर भी प्रभावित होता है.

झगड़े की आदत

अगर आप हमेशा अपने पार्टनर से लड़ने का बहाना ढूंढते रहते हैं तो सतर्क हो जाइए. इससे ना सिर्फ मानसिक तनाव होगा बल्कि आपकी सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ेगा. इसके अलावा अगर आप अपनी सेक्शुअल लाइफ को हेल्दी रखना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के साथ फोरप्ले जरूर करें.  इससे शारीरिक व मानसिक जुड़ाव पर काफी असर होता है.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

relationship tips Good relationship tips chanakya niti Husband Wife Relationship tips Chanakya Niti For Relationship Tips best Relationship tips
Advertisment
Advertisment