Advertisment

Marriage Tips: शादी के बाद लड़कियों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, खत्म हो सकता है रिश्ता!

Marriage Tips: शादी लड़के और लड़कियों के जीवन का वह दौर होता है, जिसके बाद उनकी जिंदगी में बहुत सारे बदलाव होते हैं. लेकिन शादी के बाद लड़कियों को भूलकर ये गलतियां नहीं करनी चाहिए.

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
relationship tips

Marriage Tips( Photo Credit : Social Media)

Marriage Tips: शादी को हमेशा से जिंदगी का एक नया अध्याय कहा गया है. जिसके बाद उनकी जिंदगी में बहुत सारे बदलाव आते हैं. वैसे तो बदलाव लड़के और लड़की दोनों के जिंदगी में आता है लेकिन एक लड़की शादी के बाद अपना परिवार माता-पिता को छोड़कर अपने पति के परिवार में जा रही होती है. ऐसे में नए परिवार, वहां के रहन सहन, माहौल में ढ़लने में उसे वक्त लग सकता है. कई बार शादी के बाद लड़कियां जाने आने कुछ ऐसा कर जाती हैं, जिसके कारण पति या ससुरालवालों के साथ सामंजस्य बिठाना कठिन हो जाता है. ऐसे में हर लड़की को पता होना चाहिए कि शादी के बाद कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए.

Advertisment

केवल पति का सम्मान 

नई शादी होने के बाद जब दुल्हन ससुराल जाती है, तो वह पूरा मान सम्मान, हर चीज अपने पति के लिए में जाती है, लेकिन दुल्हन भूल जाती है कि उसके ससुराल वाले भी नई दुल्हन से प्यार की आस लगाए बैठे होते हैं, तो सिर्फ आप अपने पति के अलावा पूरे घर के लोगों के साथ मिलकर भी रहना चाहिए. 

हर बात को मायके में बताना

अधिकतर लड़कियां ये भूल जाती हैं कि शादी के बाद ससुराल भी उनका घर हो जाता है. ऐसे में छोटी-छोटी चीजों को मायके में बताना नहीं चाहिए. ये न सिर्फ आपके सास-ससुर बल्कि पूरे परिवार पर असर डाल सकता है. आपको अपनी एक सीमा खींचनी होगी कि कितनी बात अपने मायके में बतानी है और कितनी नहीं.

इन्हें भी पढ़े: Budget 2024: भारत का पहला बजट कब और किसने पेश किया था, यहां जानें सबकुछ!

Advertisment

फालतू के खर्चे

शादी से पहले तक लड़की घर में आपने मन मुताबिक रहती है. लेकिन शादी होने के बाद पति की कमाई को खर्च करते समय बजट या परिवार की जरूरतों पर भी ध्यान रखना होता है. बिना सोचे समझे पैसों का फालतू में खर्चे करना वैवाहिक जीवन की शुरुआत में ही गलत कदम बन जाता है. शादी तुरन्त होने के बाद पति से कीमती चीजों की मांग करना भी लड़कियों की बड़ी गलती होती है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

marriage tips these mistakes should not be done after marriage relationship tips रिलेशनशिप न्यूज
Advertisment
Advertisment