Advertisment

New Year Party Safety Tips: नए साल की पार्टी के लिए शाम को जा रहे हैं घर से बाहर, तो सुरक्षा का इस तरह रखें ध्यान

New Year Party Safety Tips: नये साल में का स्वागत नए उत्साह के साथ किया जाता है, अगर आप न्यू ईयर की पार्टी करने जा रहे है, तो इन बातों का रखें ख्याल.

Advertisment
author-image
Ritika Shree
New Update
New Year Party

New Year Party ( Photo Credit : social media)

Advertisment

New Year Party Safety Tips: नए साल की पार्टी के लिए शाम को घर से बाहर सब जाना चाहते हैं. लेकिन आजकल कहीं भी बाहर जाना रिस्क होता जा रहा है. खासकर जब नए साल की पार्टी करने आप जाते हैं तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. नए साल की पार्टी का समय आते ही हर कोई खुशी और उत्साह से भर होता है, लेकिन जब हम बाहर जाते हैं, तो सुरक्षा का ख्याल रखना भी महत्वपूर्ण है. सावधानी हटी दुर्घटना घटी ये बात तो सब जानते हैं लेकिन आप अगर इसका पालन नहीं करते तो आपको ही परेशानी होती है. तो आपको न्यू ईयर पार्टी में किन बातों के लिए एलर्ट रहना है आइए जानते हैं.

Advertisment

कार की सुरक्षा:

अगर आप अपनी कार से जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी दरवाजे और खिड़कियां ठीक से बंद हैं. गाड़ी पार्क करते समय ऐसी जगह का चयन करें जो रोशनी में हो और सुरक्षित हो.

मोबाइल फोन चार्ज करके रखें:

Advertisment

अपने मोबाइल फोन को पूरी तरह से चार्ज करें ताकि आप जरूरत पड़ने पर इसका सही इस्तेमाल कर सकें और आपकी सुरक्षा हो सके. अपने घर वालों को इस बात की पूरी जानकारी देकर जाए आप कहां जा रहे हैं और किसके साथ जा रहे हैं. अगर आपका फोन ना मिले तो वो उन्हें फोन करके आपकी सुरक्षा की जानकारी ले सकें.

साथी के साथ जाएं:

अगर आप दोस्तों के साथ जा रहे हैं, तो ये बहुत ही अच्छा है. लेकिन ध्यान रखें कि आप किसी नए मित्र के साथ ना जाएं. आप जिसके साथ भी जा रहे हैं उसकी जानकारी अपने घर परिवार या अन्य दोस्तों को जरूर देकर जाएं.

Advertisment

स्थान की जानकारी:

आपने जिस स्थान पर पार्टी के लिए जाना है, उसकी सटीक जानकारी रखें. अगर आप नए स्थान पर हैं, तो रास्ता और स्थान की जानकारी पहले ही प्राप्त करें.

न्यू इयर का वादा:

Advertisment

अगर आप नए साल के इन आखिरी पलों को सुरक्षित बनाना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ आबादी का निरीक्षण करें और सुनिश्चित करें कि सभी वापस ठीक से अपने घर पहुंच गए हैं.

इन सरल उपायों को अपनाकर आप नए साल की पार्टी का आनंद ले सकते हैं और सुरक्षित रह सकते हैं. तो न्यू ईयर पार्टी करने जाएं और धूमधाम से नए साल का स्वागत करें. सभी को नए साल की शुभकामनाएं!

Source : News Nation Bureau

New Year 2024 happy new year New Year celebrations Happy New Year 2024 New Year Party New Year Party Tips New Year Party safety tips New Year Safety
Advertisment
Advertisment