Advertisment

Sania Mirza Net Worth: सानिया मिर्जा हैं कितनी अमीर? जानिए स्टार टेनिस खिलाड़ी की नेट वर्थ

Sania Mirza Net Worth: 37 साल की सानिया देश ती सबसे महान टेनिस खिलाड़ी में मानी जाती है. इसके साथ ही वह अपनी लग्जरी लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं. उनकी कमाई करोड़ों में है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Sania Mirza Net Worth

Sania Mirza Net Worth( Photo Credit : Sania Mirza Instagram)

Sania Mirza Net Worth: एक जमाना होता था जब लड़कों को अधिक अवसर दिए जाते थे और लड़कियों को अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता था. लेकिन अपनी हिम्मत और जज्बे के साथ कुछ लड़कियों ने इस रूढ़िवादी सोच को बदलना चाहा और बेझिझक आगे आईं.  मशहूर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को कौन नहीं जानता. वो आज कई लोगों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं. सानिया ने अपने लाजवाब हुनर से पूरे विश्व में प्रसिद्धि हासिल की है. 37 साल की सानिया देश ती सबसे महान टेनिस खिलाड़ी में मानी जाती है.  इसके साथ ही वह अपनी लग्जरी लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं.  उनकी कमाई करोड़ों में है. ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं सानिया कितनी संपत्ति की मालकिन हैं. 

Advertisment

सानिया और टेनिस 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar)

प्रोफेशनल खिलाड़ी सानिया का नाम सुनते ही मन में उनकी टेनिस खेलते की फोटो उभर आती है. सानिया अपने करियर की यात्रा में अब तक कुल 6 मेजर टाइटल हासिल कर चुकी हैं.  जिनमें 3 वुमन डब्ल और 3 मिक्स्ड डबल शामिल है.  उनके इस लाजवाब टैलेंट को अब तक अर्जुन अवार्ड, पद्म श्री अवार्ड और पद्म भूषण के साथ नवाजा जा चुका है. सानिया ने अपने खेल टेनिस में एक काफी बड़ा नाम कमाया है. सानिया टेनिस को ही अपनी जिंदगी मानती हैं. 

सानिया का लैविश जीवन 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar)

सानिया मिर्जा एक लैविश जीवन  जीती हैं. उनके पास अगर करियर के कई खिताब है तो वहीं दूसरी ओर सानिया एक बड़ी संपत्ति की मालकिन भी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक सानिया की नेट वर्थ कुल 216 करोड़ रुपए है और वे आज भारत की एक मशहूर एथलीट बन चुकी हैं. सानिया कई ब्रांड्स को भी प्रमोट करती है जिनमें हर्षिस, एशियन पेंट आदि शामिल हैं. कथनों के मुताबिक सानिया इन ब्रांड्स के लिए लगभग 60 से 70 लाख रुपये चार्ज करती हैं. जिससे उन्हें कुल 25 करोड़ की कमाई हर साल होती है. इसके अलावा सानिया टीवी और पब्लिक इवेंट्स पर अपनी खास प्रेजेंस से भी अच्छा खासा कमा लेती हैं. 

सानिया की कार कलेक्शन 

लग्जरी भरी लाइफ जीने वाली सानिया के पास एक बेहतरीन कार कलेक्शन भी है. उनकी इस कार कलेक्शन में मर्सिडीज, ऑडी, जैगुवार और पोर्शे जैसी महंगी गाड़ियां शामिल है. आपको बता दें कि सानिया भारत और दुबई में अपनी टेनिस एकेडमी चलाती हैं और वो एक बिजनैस वुमन भी हैं.

Source : News Nation Bureau

Sania Mirza total income sania mirza net worth lifestye news sania mirza age Sania Mirza
Advertisment
Advertisment