Advertisment

सॉरी बोलने से नहीं चल रहा काम, इन यूनिक तरीकों से रूठे पार्टनर को मनाएं

Relationship tips: किसी भी रिश्ते में नोकझोंक होना बेहद आम बात है, लेकिन अपने रिश्ते को बरकरार रखने के लिए एक-दूसरे को मनाना काफी जरूरी है. रिश्ता बेहद नाजुक डोर से बंधा होता है. इसमें संतुलन बनाए रखने की पहल दोनों तरफ से होनी चाहिए.

author-image
Publive Team
New Update
angry partner

angry partner ( Photo Credit : social media )

Relationship tips: किसी भी रिश्ते में नोकझोंक होना बेहद आम बात है, लेकिन अपने रिश्ते को बरकरार रखने के लिए एक-दूसरे को मनाना काफी जरूरी है. रिश्ता बेहद नाजुक डोर से बंधा होता है. इसमें संतुलन बनाए रखने की पहल दोनों तरफ से होनी चाहिए. किसी के साथ रिश्ता जोड़ना जितना आसान है, उसे निभाना उतना ही मुश्किल होता है. किसी भी रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होना काफी आम बात है. कई बार छोटी-मोटी नोकझोंक रिश्ते में दरार ला सकती है. ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि आप रिश्ते में आई खटास को जल्द से जल्द दूर कर अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं. अगर आपका पार्टनर भी आपसे नाराज हो गया है और उसे मनाना चाहते हैं, तो हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे यूनिक तरीकों के बारे में. अगर आपका पार्टनर नाराज हो गया है और सॉरी बोलने से काम नहीं चल रहा है तो आप इन टिप्स को यूज कर सकते हैं. 

Advertisment

माफी मांगने से पहले गलती स्वीकार करें 

अगर आपका पार्टनर आपके किसी भी तरह के बुरे बर्ताव की वजह से आपसे नाराज है, तो माफी मांगने से पहले अपने बुरे बर्ताव की जिम्मेदारी लें. उनके सामने यह स्वीकार करें कि गलती आपकी थी. साथ ही गलती मानते हुए बिना किसी इगो या झिझक के उन्हें सॉरी बोलें.

बुरे बर्ताव के लिए गिल्ट एक्सप्रेस करें

Advertisment

अगर आप अपनी गलती के लिए माफी मांग रहे हैं, तो इन दौरान अपने पार्टनर को यह भी बताएं कि आप अपने किए गए बर्ताव के लिए कितना दुखी हैं. सॉरी बोलने के साथ भी पार्टनर के सामने अपना गिल्ट को एक्सप्रेस करें. ऐसा करने से आपको अपनी गलती के लिए जल्द ही माफी मिल जाएगी.

माफी काफी नहीं पश्चाताप भी जरूरी 

अगर किसी लड़ाई या नोकझोंक के दौरान आपने अपने पार्टनर से बुरा बर्ताव किया है, तो उसके लिए पश्चाताप करें. सिर्फ माफी मांग लेना ही काफी नहीं होता. अपनी गलती का एहसास होने पर पश्चाताप करना भी बेहद जरूरी है.

Advertisment

खुश करने के लिए पसंदीदा चीजें करें 

अगर लड़ाई के दौरान आपने अपने पार्टनर से गलत व्यवहार किया है या फिर उन्हें उन्हें अपशब्द कहा है, तो माफी मांगते हुए उनसे यह वादा करें कि आप इस तरह के बर्ताव को दोबारा नहीं दोहराएंगे. इसके अलावा सॉरी बोलने के साथ ही अपने पार्टनर को खुश करने के लिए उनके पसंदीदा चीजों को भी करें.

Disclaimer: यहां उपलब्ध सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैं. हम किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करते हैं. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Tips for Relationship रूठे पार्टनर को कैसे मनाएं सॉरी बोलने के तरीके how to convince partner angry partner relationship tips
Advertisment
Advertisment