Advertisment

एक हफ्ते में गायब हो जाएंगी चेहरे की झुर्रियां, शहद में मिलाकर करें इन चीजों का इस्तेमाल!

Skin Care Tips: बढ़ती साथ चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देना आम बात है. लेकिन कई लोगों के चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियां आ जाती हैं. इसके कई कारण हो सकते हैं, आज इस आर्टिकल में हम आपको चेहरा की झुर्रियों से छुटकारा पाने के आसान टिप्स के बारे में बताएंगे.

Advertisment
author-image
Rajvant Prajapati
New Update
ं

Skin Care Tips (Social Media)

Advertisment

Skin Care Tips: आजकल हर कोई सुंदर दिखाना चाहता है. चाहे वो लड़का हो या लड़की इसके लिए लोग कई ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं. फिर भी कोई उसका लाभ नहीं मिलता है.  हांलाकि बढ़ती साथ चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देना आम बात है. लेकिन कई लोगों के चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियां आ जाती हैं. इसके कई कारण हो सकते हैं, जैसै खराब जीवनशैली, खान पान भी शामिल है. आज इस आर्टिकल में हम आपको चेहरा की झुर्रियों से छुटकारा पाने के आसान टिप्स के बारे में बताएंगे.

Advertisment

शहद और एलोवेरा जेल
अगर आप भी चेहरे झुर्रियां की से परेशान हैं तो इन घरेलू उपायों को अपनाकर इससे छुटकारा पा सकते हैं. चेहरे से झुर्रियां को हटाने के लिए सबसे पहले आप शहद को एलोवेरा जेल को मिक्स कर लें. एलोवेरा जेल में विटामिन-सी, विटामिन-ई और एंटीऑक्सीडेंट्स जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो चेहरे से झुर्रियां को हटाने में मदद करती हैं. 

शहद और एलोवेरा जेल का पेस्ट 
शहद और एलोवेरा जेल का पेस्ट बनाने के लिए सबसे पहले आप एक चम्मच शहद लेना होगा. और 1 चम्मच ताजे एलोवेरा जेल डालकर इनकों अच्छी तरह मिक्स करना होगा. फिर आप इसे अपने चेहरे पर लगा करें हल्के हाथों से मसाज करें. रात भर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. सुबह साफ गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें. इसे हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करने से आपको चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा.

ये भी पढे़: मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप

Advertisment

शहद और दूध 
चेहरे से झुर्रियां हटाने के लिए सबसे पहले आप शहद और दूध का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप 1 चम्मच शहद में 1 चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अच्छा पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. पूरी रात भर चेहरे पर लगा रहने दें. सुबह जब उठे तो साफ पानी से चेहरा धो लें. इस पेस्ट का रोजाना इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में झुर्रियां कम होने लगेंगी. साथ ही स्किन चमकदार और ग्लोइंग हो जाएगी.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Skin Care Honey Benefits Honey Benefits in Hindi Aloe Vera For Skin Care honey benefits for health
Advertisment
Advertisment