Advertisment

Malaika Arora Morning Drink: मलाइका के सीक्रेट मॉर्निंग ड्रिंक से करें दिन की शुरुआत, दिखेंगे हर पल जवां

बॉलीवुड की ग्लैम गर्ल मलाइका अरोड़ा खान की तरह फिट दिखने की चाहत किसे नहीं होती है. मलाइका की हेल्दी लाइफस्टाइल ना केवल उन्हें हेल्दी और फिट रहने में मदद करती है बल्कि, इससे हेल्दी बनने की कोशिश कर रहे लोगों को भी मोटिवेशन मिलता है.

author-image
Publive Team
New Update
Malaika Arora Morning Drink

Malaika Arora Morning Drink( Photo Credit : social media )

Malaika Arora Morning Drink: बॉलीवुड की ग्लैम गर्ल मलाइका अरोड़ा खान की तरह फिट दिखने की चाहत किसे नहीं होती है. 50 साल की मलाइका की हेल्दी लाइफस्टाइल ना केवल उन्हें हेल्दी और फिट रहने में मदद करती है बल्कि, इससे हेल्दी बनने की कोशिश कर रहे लोगों को भी मोटिवेशन मिलता है. भागदौड़ भरी जिंदगी में अक्सर लोगों के चेहरे की चमक गायब सी हो जाती है. खराब लाइफस्टाइल के चलते लोगों के पेट बाहर निकल जाते हैं. टेंशन और वर्क लोड के चलते लोग उम्र से बढ़ा दिखने लगते हैं. ऐसे में उनके मन  में एक ही सवाल आता है कि कैसे खुद को फिट रखा जाए. ऐसे में जब हम मलाइका को देखते हैं तो उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल हो जाता है. आज हम आपके लिए मलाइका का वो सीक्रेट मॉर्निंग ड्रिंक लेकर आए हैं, जिसे पीकर ही उनके दिन की शुरुआत होती है. इस  ड्रिंक का नाम है मेथी-जीरा- अजवाइन का पानी.  

Advertisment

मलाइका ने सोशल मीडिया पर शेयर किया 

मलाइका जो ड्रिंक पीती हैं उसे तैयार करने के लिए वे मेथी दाने, जीरा और अजवाइन के बीज पानी में भिगोती हैं. मलाइका अरोड़ा ने अपने सोशल मीडिया पर खुद इस ड्रिंक की तस्वीर शेयर की थी और लिखा था कि वो अपने दिन की शुरूआत रातभर भिगोए गए मेथी, अजवाइन और जीरा के पानी से करती हैं. मलाइका का यह मॉर्निंग ड्रिंक कई तरीकों से फायदेमंद साबित हो सकता है. आइये इस ड्रिंक को बनाने का सही तरीका और इसे पीने के सभी फायदे यहां जानते हैं.

बॉडी डिटॉक्स के लिए मॉर्निंग ड्रिंक बनाने की सामग्री

1 चम्मच मेथी के दाने, 2 चम्मच जीरा और 1 चम्मच अजवाइन के बीज

डिटॉक्स ड्रिंक बनाने की विधि 

मॉर्निंग डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले 500 मिली पानी में 2 चम्मच जीरा, 1 चम्मच मेथी और 1 चम्मच अजवाइन के बीजों को रात भर भिगोकर रख दें. अब अगले दिन इस मिश्रण को एक साफ कपड़े या छन्नी से छान लें और फिर धीरे-धीरे सारा पानी पी लें. ध्यान रहें कि आपको ये पानी खाली पेट ही पीना है.

खाली पेट मेथी-जीरा-अजवाइन का पानी पीने के फायदे

शुगर लेवल को करेगा कंट्रोल 

अजवाइन के बीज ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. दरअसल, अजवाइन के बीजों का सेवन करने से इंसुनिल का उत्पादन होता है जो डायबिटीज मैनेजमेंट के लिए महत्वपूर्ण है.

Advertisment

पेट फूलने की समस्या होगी दूर 

मेथी के बीज और अजवाइन दोनों ही पेट फूलने की समस्या को कम करने के लिए जाने जाते हैं. इस ड्रिंक को पीने से एसिडिटी और डाइजेस्टिव सिस्टम से जुड़ी अन्य समस्याएं भी कम होती हैं.

ब्लड शुगर लेवल होगा नियंत्रित

अजवाइन ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करने के साथ बदन दर्द और हड्डियों में दर्द की शिकायत को भी कम करता है. मेथी पाचनशक्ति बढ़ाते हैं और इससे बाउल मूवमेंट भी बेहतर होता है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि हम किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Source : News Nation Bureau

Malaika Arora news Malaika Arora healthy food Malaika Arora Health Tips Jeera methi ajwain water Malaika Arora morning drink Malaika Arora diet secrets malaika arora instagram मेथी-जीरा-अजवाइन का पानी पीने के फायदे Malaika Arora Detox drink डाइट टिप्स
Advertisment