Advertisment

Strange Divorce Cases : कभी नहीं सुने होंगे तलाक के ऐसे अजीबोगरीब किस्से, कोई कुरकुरे तो कोई डॉगी की वजह से हुआ अलग

बेवजह गुस्सा कई बार आपके सबसे करीबी रिश्ते को भी खत्म कर देता है. पिछले दिनों कई तालक के मामले ऐसे आए जिसके पीछे का कारण सुनकर शायद आपको अजीब लगे और आप यह बोलने के लिए मजबूर हो जाए कि क्या ऐसे भी बहाने होते हैं भला जिस पर तलाक मांगा जाए.

author-image
Publive Team
New Update
Strange Divorce Cases

Strange Divorce Cases( Photo Credit : social media )

Strange Divorce Cases : 'तलाक' ऐसा शब्द है जो आज से कुछ साल पहले इतना प्रचलित नहीं था. लेकिन अब ये शब्द बहुत कॉमन सा होता जा रहा है. रिश्ते बनाने में सालों लग जाते हैं लेकिन टूटने में एक मिनट भी नहीं लगता. पति-पत्नी का रिश्ता भी ऐसा ही होता है, जिसमें नोंक-झोंक, मनमुटाव चलते रहते हैं और उनसे रिश्ता मजबूत होता है. लेकिन कई बार इस रिश्ते में भी खटास आ जाती है. आज समय बदल चुका है. कई बार हम समझ नहीं पाते कि हमारा मानसिक तनाव हमारे अच्‍छे चल रहे रिश्‍ते को खत्‍म करने की वजह बन जाता है. बेवजह गुस्सा कई बार आपके सबसे करीबी रिश्ते को भी खत्म कर देता है. पिछले दिनों कई तालक के मामले ऐसे आए जिसके पीछे का कारण सुनकर शायद आपको अजीब लगे और आप यह बोलने के लिए मजबूर हो जाए कि क्या ऐसे भी बहाने होते हैं भला जिस पर तलाक मांगा जाए. आइए आपको बताते हैं तालक मांगने के पीछे अजीबोगरीब वजह देने वाले किस्से....

Advertisment

कुरकुरे की फरमाइश पूरी न होने पर मांगा तलाक 

उत्तर प्रदेश में कुरकुरे की फरमाइश पूरी न होने पर पत्नि ने पति से तलाक मांग लिया. शाहगंज की लड़की और सदर के रहने वाले लड़के की 2023 में शादी हुई. पति चांदी कारीगर है. पत्नी का आरोप है कि शादी के छह माह बाद तक उसने पूरा ख्याल रखा. इसके बाद उसकी कोई बात नहीं मानता था. दोनों के बीच तलाक की बात तब पहुंची जब पत्नी ने एक दिन कुरकुरे की फरमाइश कर दी लेकिन पति कुरकुरे लाना भूल गया. काउंसिलिंग में पत्नी ने कहा कि पति खर्च के लिए रुपये नहीं देता है. एक पांच रुपये का कुरकुरे नमकीन लाने को कहा तो वो भी नहीं लाया. ऐसे व्यक्ति के साथ वो रहना नहीं चाहती है. दोनों को अगली तारीख पर स्वजन के साथ आने को कहा गया है. मामला अभी विचारधीन है. 

पालतू डॉगी बना तलाक का कारण

Advertisment

उत्तर प्रदेश से पालतू डॉगी की वजह से एक तलाक का मामला सामने आया. यह तब हुआ जब पालतू कुत्ते के खाने का बर्तन गंदा देख पति को गुस्सा आ गया. पत्नी से कहासुनी के बाद बात बढ़ने पर पत्नी मायके चली गई. कुत्ते और उसमें से एक को चुनने की शर्त रख दी. बता दें कि दो साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी. युवक को अंग्रेजी नस्ल के पालतू कुत्ते से बहुत लगाव हो गया. तीन माह पूर्व जब वो काम से लौटा तो कुत्ते के खाने का बर्तन गंदा रखा हुआ था. इस बात पर उसने पत्नी को लताड़ लगा दी. विवाद के बाद पत्नी मायके चली गई. वहीं पति का कहना है कि वह कुत्ते को छोड़ नहीं सकता. इसके बाद दोनों का तलाक हो गया. 

यह भी पढ़ें : पति-पत्नी इन वजहों से हो रहे अलग, सुधार लीजिए ये आदतें, कहीं हार्दिक-नताशा की तरह करना न पड़े तलाक अनाउंस

UPSC के तलाक कोटे नौकरी पाने के लिए पत्नी ने मांगा तलाक  

Advertisment

जयपुर में तलाक का एक बहुत अजीब मामला पिछले दिनों सामने आया. UPSCके तलाक कोटे नौकरी पाने के लिए पत्नी ने पति से तलाक मांग लिया. महिला ने शादी की पहली सालगिरह पर ही पति से इसकी गुजारिश कर दी. पति ने जब तलाक मांगने का कारण पूछा तो पत्नी ने बताया कि यूपीएससी की परीक्षा में उसे तलाक कोटे का फायदा मिल जाएगा. पत्नी ने ये भी कहा कि उसने ये शादी इसी वजह से की थी. यह मामला जब सामने आया तो पति और अन्य स्वजनों से लड़की को समझाने की कोशिश की तो पत्नी ने पति से अलग होने की जिद पर अड़ गई. इस जिद के आगे स्वजन और पति को भी झुकना पड़ा और तलाक के बीच सहमति हो गई.

पत्‍नी के देर से उठने पर पत‍ि ने द‍िया तलाक

उत्तर प्रदेश के रामपुर इलाके में पत्‍नी के देर से उठने पर पत‍ि ने तलाक दे दिया. गुलअफशां नाम की महिला का कहना है क‍ि उनके पत‍ि ने उन्‍हें तीन बार तलाक कह कर छोड़ दिया है. सबसे बड़ी बात है कि उनका तलाक देने का कारण बड़ा ही हैरान करने वाला रहा है. महिला के अनुसार उनका गुनाह स‍िर्फ इतना था क‍ि वह सुबह देर से सोकर उठी थी, इसी बात से नाराज हो कर उनके पत‍ि नाराज ने तलाक दे द‍िया. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि हम किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. 

Source : News Nation Bureau

Divorce Reasons तलाक के ऐसे अजीबोगरीब किस्से lifestyle Hardik Pandya Divorce funny divorce hatke Triple Talaq hatke news aishwarya rai divorce weird divorce case Recent Divorce Cases Divorce Cases in India divorce with weird reasons Strange Divorce Cases
Advertisment
Advertisment