Advertisment

Honey Face Packs: गर्मी से मुरझाए चेहरे को ऐसे बनाए फ्रेश, घर में ही बनाए आसान फेस पैक

वैसे तो रोजाना कुछ छोटी-छोटी आदतों से आप अपने स्कीन का ख्याल रख सकते हैं. लेकिन गर्मियों में आपको अलग तरह से ध्यान रखना होगा. अलग-अलग स्किन प्रॉब्लम से निपटने के लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Summer Skin care

Summer Skin care ( Photo Credit : Social Media)

Summer Skin Care: गर्मियों में स्किन केयर की बहुत जरूरत होती है, क्योंकि घूप में टैनिंग और हवा में पॉल्यूशन आपके चेहरे को बेजान बना देता है. स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए स्किन केयर करने की जरूरत होती है. वैसे तो रोजाना कुछ छोटी-छोटी आदतों से आप अपने स्कीन का ख्याल रख सकते हैं. लेकिन गर्मियों में आपको अलग तरह से ध्यान रखना होगा. अलग-अलग स्किन प्रॉब्लम से निपटने के लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. शहद में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. आप अपनी स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए शहद का इस्तेमाल करें. 

Advertisment

कैसे बनाए आसान फेस पैक

इस शानदार होममेड फेस पेक से आप चेहरे की चमक को बढ़ा सकते हैं. इसके लिए केसर के कुछ धागों को एक चम्मच शहद में लगभग 15 से 20 मिनट के लिए भिगोए. फिस इसे अच्छी तरह मिलाएं. फिर इसे चेहरे पर लगाएं, फिर हल्के गुणगुणे पानी से फेसवॉश कर लें.

शहद और कॉफी का फेस पैक

Advertisment

स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए शहद और कॉफी से फेस मास्क बना सकते हैं. ये आपकी स्किन को फ्रेश कर देगा. इसे बनाने के लिए एक चम्मच काफी में एक चम्मच शहद मिलाए और इससे अपने चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें इसके बाद इसे 10 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें. 

शहद और केले का फेस पैक

स्किन को गहराई से मॉइस्चराइज करने के लिए इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लग लगाकर रखना है. फेस पैक को बनाने के लिए आधे केले को मैश करें फिर एक चम्मच शहद मिलाएं. 15 मिनट चेहरे पर रखने के बाद हल्के हाथ से मसाज करें फिर पानी से धो लें.

Advertisment

शहद और खीरे का फेस पैक

इसे बनाने के लिए एक चम्मच शहद में खीरे को कदुकस्स कर लें. इसे मिक्स करें और चेहरे पर लगाकर कुछ देर छोड़ दें. फिर हल्के हाथ से 2 मिनट मसाज करें फिर इसे धो लें. ये गर्मी में आपकी स्किन को फ्रेस रखने में मदद करेंगे. 

ये भी पढ़ें-Best Places To Visit In Singapore: गर्मियों में सिंगापुर की ये 5 जगहें नहीं देखीं तो क्या देखा? आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में.

Advertisment

Source(Lokender Tyagi)

curd face packs Skin Care skin care tips for young skin
Advertisment
Advertisment