Advertisment

Ardha Kapotasana : मलाइका अरोड़ा की इस फिटनेस वीडियो ने मचाई सनसनी, पोज देख हैरान हुए लोग

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने शेयर किया अर्ध कपोतासन करने का तरीका, वीडियो देख हैरान हुए लोग.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
466

Malaika Arora( Photo Credit : Social Media)

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं. वो आए दिन एक से बढ़कर एक शानदार पोस्ट अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं. हाल ही में उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर उनके चाहने वाले हैरान हैं. इस योगासन को करने से तनाव दूर करने में मदद मिलती है. अर्ध कपोतासन कूल्हे के लचीलेपन में सुधार, पीठ में तनाव से राहत और शरीर को आराम देने के लिए जाना जाता है. अपनी फिटनेस वीडियो शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने नोट में उस योगासन के बारे में जानकारी भी दी, जिसे वो वीडियो में करती नजर आ रही हैं. 

Advertisment

मलाइका अरोड़ा पोस्ट -

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DIVA YOGA (@thedivayoga)

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा - ' गुड मॉर्निंग दिवस. आज मेरे साथ एक महान तनाव-राहत मुद्रा का अभ्यास करें. अर्ध कपोतासन के रूप में जाना जाने वाला आधा कबूतर आसन, एक प्रभावी हिप ओपनिंग आसन है जो आपके कूल्हे के लचीलेपन को सुधारने और बनाए रखने में मदद करता है,.' एक्ट्रेस की ये लेटेस्ट पोस्ट लाखों लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब हुई है. 

Advertisment

अर्ध कपोतासन कैसे करें -

आपको बता दें कि इस आसन को जमीन पर घुटने के बल बैठकर किया जा सकता है. सबसे पहले आगे की ओर झुकें और हथेलियों को जमीन से स्पर्श करते हुए हाथों को फर्श पर रखें. इस पोजीशन से खुद को कैट पोज तक उठाएं. फिर अपने घुटनों को फैलाएं ताकि दोनों घुटनों के बीच कंधे की लंबाई का अंतर हो. दाएं पैर को पीछे और बाएं पैर को आगे की ओर तानें. सीधे सामने देखते हुए, धीरे-धीरे सांस लें और जब तक आप इस पोज में सही महसूस करें तब इस स्थिति को बनाए रखें.

अर्ध कपोतासन के लाभ -

Advertisment

ये योगासन पीठ में किसी भी तरह की जकड़न या तनाव को दूर करता है और निचले शरीर की मांसपेशियों को गहराई से खींचता है. इसके साथ ही यह आपकी नसों को शांत और आपको पूरी तरह से आराम देगा. 

Malaika Arora viral post Malaika Arora news Ardha Kapotasana yoga asana stress Malaika Arora Ardha Kapotasana tips
Advertisment
Advertisment