Advertisment

Father’s Day 2023: इस फादर्स डे अपने पिता को लिखें ये पत्र, और बताएं वो आपके लिए कितने खास हैं

Father's Day 2023: इस साल आप अपने पापा के लिए एक खूबसूरत सा लैटर जरूर लिखे. अक्सर जो बातें हम बोल नहीं पाते हम उन्हें शब्दों में अच्छे से बयां कर देते हैं. तो आइए जानते हैं पिता को पत्र कैसे लिखें.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
fathers day letter

Father's Day Letter( Photo Credit : Social Media)

Father's Day 2023: फादर्स डे के खास मौके पर आप अपने पिता को खास महसूस कराने के लिए उन्हे गिफ्ट देते होंगे, उनका फेवरेट फूड बनाते होंगे या फिर उनके लिए सरप्राइज़ पार्टी देते होंगे लेकिन क्या कब आपने अपने पिता के लिए कोई पत्र लिखा है. मार्डन टाइम में पत्र लिखने का चलन कम होता जा रहा है. लेकिन इस साल आप अपने पिता के नाम एक पत्र लिखकर उन्हें ज़िंदगीभर संभालकर रखने वाला तोहफा दे सकते हैं. फादर्स डे पर पिता को पत्र कैसे  लिखें, अपने मन की बात को शब्दों में कैसे बयां करें आज ये टिप्स हम आपको इस स्टोरी में दे रहे हैं. हर बच्चे का अपने पिता के लिए अलग इमोशन होता है. किसी के पापा उसके सुपरहीरो होते हैं तो कोई बच्चे अपने डैड को अपना रोल मॉडल मानता है. ऐसे में आपको किस तरह का पत्र लिखना चाहिए इसकी बात करते हैं. 

Advertisment

बच्चों को पत्र लिखना सिखाएं 

Father Day Letter

पत्र लिखने की आदत आपको अपने बच्चों को बचपन से ही देनी चाहिए. इस तरह के पोस्ट कार्ड मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं. यहा आपके बच्चे इसे अपनी ड्राइंग शीट पर बनाकर भी अपने पिता को इस साल फादर्स डे पर ऐसा कार्ड गिफ्ट कर सकते हैं

Advertisment

बच्चे लिखें पिता को पत्र

Father Day Letter

स्कूल जाने वाले बड़े बच्चे जो अब अच्छे से अपनी नोटबुक पर लिख लेते हैं उन्हें अपनी कॉपी का एक पन्ना निकालकर इस तरह अपने पिता के लिए पत्र लिखकर उस पर अपने मन की बात कहनी चाहिए. 

Advertisment

पापा को लिखें थैंक्यू लैटर

Father Day Letter

जब आपको भरपूर समझ हो जाए तो आप अपने डैड के लिए थैंक्यू लैटर जरूर लिखें. आपकी बढ़ती उम्र में आपके पापा ने आपका हर मुश्किल मोड़ पर साथ जरूर दिया होगा. जब भी आपको फैसला लेने में दिक्कत आयी होगी तो पिता ने ही सही राह दिखायी होगी.

Advertisment

डैड को बताएं उन्हें कितना मिस करते हैं आप

Father Day Letter

कई बच्चों के पिता घर से दूर रहते हैं. बच्चों को अच्छा लाइफस्टाइल देने के लिए माता-पिता को कई तरह के कॉम्प्रोमाइज़ करने पड़ते हैं. ऐसे में आप अपने पिता को कितना मिस करते हैं इस तरह का लैटर लिखकर आप उन्हें अपने दिल की बात बता सकते हैं. यकीन मानिए आपके पिता के लिए इससे बेहतर तोहफा और कुछ नहीं होगा. वो ज़िंदगीभर आपके इस पत्र को जरूर संभालकर रखेंगे.

Advertisment

अपने पति को बताएं वो कितने अच्छे पिता हैं

Father Day Letter

एक पत्नी से अच्छा और कोई नहीं जानता कि उसका पति अपने बच्चे के लिए क्या-क्या कर रहा है. तो एक मां अपने पति की पापा वाली ड्यूटी के बारे में उन्हे सराहते हुए भी इस फादर्स डे पर लैटर लिख सकती है. 

तो दोस्तों ये लैटर टू डैड का आइडिया इस फादर्स डे पर आप सबसे काम आने वाला है. अगर आप अपने पिता से करते हैं प्यार तो अपने दिल की बातों को कर दें शब्दों में बयां, क्योंकि इससे बेहतर तोहफा और कोई नहीं हो सकता. 

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ न्यूज़ नेशन पर यूं ही जुड़े रहिए

Source : News Nation Bureau

Open Letter fathers day 2023 Letter Father Fathers Day
Advertisment
Advertisment