Advertisment

World Weird Diseases: दुनिया की पांच Weird Diseases, जिनके बारे में सुनते ही आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

World Weird Diseases : दुनिया में ना जानें कितनी तरह की बीमारियां हैं. कुछ तो ऐसी होती है कि वो हो जाती है. लेकिन हमें पता ही नहीं चलता है. वहीं कुछ ऐसी भी बीमारियां होती है. जो कि काफी जानलेवा होती है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
World Weird Diseases

World Weird Diseases ( Photo Credit : Social Media )

 World Weird Diseases : दुनिया में काफी बीमारी होती है. कुछ बीमारियों के तो इलाज भी होते है. लेकिन कुछ बीमारी लाइलाज होती है. जिनका इलाज कर पाना काफी मुश्किल होता है. वहीं अगर इलाज हो भी जाएं. तो भी बीमारी की वजह से इंसान का बच पाना मुश्किल हो जाता है. इन्हीं जानलेवा बीमारी में से एक बीमारी ऐसी थी. जिसकी चपेट में ना जानें कितने लोग आ गए थे. उस बीमारी का नाम भी हमने पहली बार ही सुना था. वहीं कोरोना के बाद काफी अजीबों गरीब बीमारी सामने आ रही है. जैसे ही कोरोना के बारें में जानने के बाद लोगों के होश उड़ गए थे. ऐसे ही ओर भी कुछ बीमारी है. जिसके बारे में सुनते ही आपके होश उड़ जाएंगे. आज हम आपको ऐसी ही 5 बीमारियों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में सुनते ही आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. 

Advertisment

पानी से एलर्जी 

खिसक गई ना आपके पैरों तले जमीन. पानी से एलर्जी भी एक बीमारी है. वहीं हमारे शरीर में आधे से ज्यादा जगह पानी भरा है. वहीं ना जाने हम कितनी बार पानी का इस्तेमाल करते है. लेकिन कुछ लोगों को पानी से एलर्जी होती है. इस बीमारी को  Aquagenic Urticaria कहते है. जिन लोगों को ये दिक्कत होती है वो ना तो नहा पाते है. साथ ही पानी के पास आते ही उनके शरीर पर एलर्जी हो जाती है. 

फॉरेन एक्सेंट सिंड्रोम (Foreign Accent Syndrome)

Advertisment

यह एक न्यूरोलॉजिकल बीमारी है. इस बीमारी में इंसान बिना किसी ट्रेंनिंग के वह किसी भी भाषा में बोल सकता है. यह दिमाग में चोट लगने से होती है. अब आप कहेंगे ये कोई बीमारी है. तो हां ये एक बीमारी है. 

इन्हें भी पढ़ें-   क्या आप भी खाते हैं बिस्तर पर खाना, तो बन सकते हैं कंगाल जानें वास्तु नियम

प्रोजेरिया सिंड्रोम (Progeria Syndrome)

Advertisment

इस बीमारी के आपने काफी सारे केस देखे होंगे. इस बीमारी में लोग कम उम्र में ही बूढ़े दिखने लगते हैं. इस बीमारी में आंखे खराब, किड़नी खराब कि दिक्कत होती है. साथ ही इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है. 

एलिस इन वंडरलैंड सिंड्रोम (Alice in Wonderland Syndrome)

इस बीमारी का असर हमारी पांचों ज्ञानेंद्रियों पर होता है. यह बीमारी भी आपने काफी लोगों को होते हुए देखी होगी. इसमें लोगों को भ्रम होने लगता है. उनके सोचने समझने की शक्ति खत्म हो जाती है. 

Advertisment

फिश ओडर सिंड्रोम (Fish Odor Syndrome)

यह एक लाइलाज बीमारी है. इस बीमारी में सड़ी हुई मछली जैसी बदबू आती है. इस बीमारी में आप अपने खानपान, लॉशन में चेंज करेंगे तो इससे आपको थोड़ा ठीक लगेगा.  

Source : News Nation Bureau

Disease
Advertisment
Advertisment