Advertisment

PM मोदी ने पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के 75वें जन्मदिन से पहले उनके जीवन-यात्रा पर आधारित तीन पुस्तकों का विमोचन किया

Venkaiah Naidu Birthday: PM नरेंद्र मोदी 30 जून को पूर्व उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू के जीवन और उनकी जीवन-यात्रा पर आधारित 3 पुस्तकों का विमोचन करेंगे

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : Social Media)

Venkaiah Naidu Birthday 2024: पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू कल यानी 1 जुलाई को जन्मदिन है. PM नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के 75वें जन्मदिन से पहले उनके जीवन और उपलब्धियों पर आधारित तीन पुस्तकों का विमोचन किया. वर्चुअल प्रोग्राम में प्रधानमंत्री मोदी ने नायडू के करियर की प्रमुख उपलब्धियों की प्रशंसा की. PM नरेंद्र मोदी ने कहा, "कल यानी 1 जुलाई 2024 को एम. वेंकैया नायडू का जन्मदिन है. उनकी जीवन यात्रा 75 वर्ष पूरे कर रही है.ये 75 वर्ष असाधारण उपलब्धियों के रहे हैं. ये 75 वर्ष अद्भुत मील के पत्थर रहे हैं.

Advertisment

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू के 75वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 30 जून को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनके जीवन और उनकी जीवन-यात्रा पर आधारित तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे. यह कार्यक्रम हैदराबाद के गाचीबोवली स्थित अन्वया कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री द्वारा विमोचित की जाने वाली पुस्तकों में शामिल हैं:

पूर्व उपराष्ट्रपति की जीवनी, जिसका शीर्षक है, “वेंकैया नायडू – सेवा में जीवन”. इसे द हिंदू, हैदराबाद संस्करण के पूर्व स्थानीय संपादक श्री एस नागेश कुमार ने लिखा है. जिसमें लोगों को राष्ट्रीय सेवा के लिए प्रेरित करने और उनका मार्गदर्शन करने की उनकी क्षमता को पहचाना गया.

Advertisment

भारत के उपराष्ट्रपति के पूर्व सचिव, डॉ. आई.वी. सुब्बा राव द्वारा संकलित एक सचित्र पुस्तक, “भारत का जश्न भारत के 13वें उपराष्ट्रपति के रूप में श्री एम. वेंकैया नायडू का मिशन और संदेश".

श्री संजय किशोर द्वारा तेलुगु भाषा में लिखित सचित्र जीवनी, जिसका शीर्षक है, "महानेता श्री एम. वेंकैया नायडू का जीवन और उनकी जीवन-यात्रा".

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे खुशी है कि आज मुझे उनकी जीवनी के साथ-साथ दो और पुस्तकों का विमोचन करने का अवसर मिला है. मेरा मानना ​​है कि ये पुस्तकें लोगों को प्रेरित करेंगी और उन्हें राष्ट्र सेवा की सही दिशा दिखाएंगी."

Advertisment

ये भी पढ़ें : बारिश के मौसम में ये बीमारियां बन सकती हैं खतरनाक, जानें लक्षण और बचाव

पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के साथ अपने लंबे जुड़ाव को याद करते हुए PM मोदी ने विभिन्न भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के दौरान उनके साझा अनुभवों को याद किया. मोदी ने याद करते हुए कहा, "मुझे वेंकैया नायडू के साथ बहुत लंबे समय तक काम करने का मौका मिला है. जब वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, जब वे सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी थे, जब वे देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति थे."

Source : News Nation Bureau

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू release book वेंकैया नायडू PM Modi release book PM modi
Advertisment
Advertisment