Advertisment

Parents Tips: सेफ्टी के लिए बेटी के बैग में रखें ये चीज, सफर के टाइम नहीं होगी कोई परेशानी

इन दिनों काफी लड़कियां अकेले सफर करती है. कुछ ऑफिस से घर अकेले जाती है, तो कुछ अपने घर को छोड़कर दूसरी जगह जाती है. ऐसे में हर मां को अपनी बेटी के बैग में ये चीज रखनी चाहिए, जिससे उसे कभी दिक्कत ना हो.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
weird tradition

Parents Tips

Parents Tips: इस दुनिया में कोई भी मां-बाप ऐसा नहीं होगा जो ये नहीं चाहते होंगे कि उनकी बेटी को ट्रैवल करते हुए कुछ भी तकलीफ हो. हर मां बाप ये ही चाहते है कि उनकी बेटी अच्छे से जाएं और सुरक्षित रहे. वहीं एक  बेटी ऐसी होती है, जो अपनी हर बात अपनी मां को बताती है. अगर आप भी अपनी बेटी को अकेले सफर पर जाने के बाद परेशान रहते है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको बस अपनी बेटी के बैग में कुछ जरूरी सामान रखने की जरूरत है. जो कि उसके काम आएंगे. आइए आपको बताते है कि ऐसी कौन सी चीज है, जो आप अपनी बेटी के बैग में रख सकते है. 

Advertisment

सुरक्षा के लिए जरूरी चीजें 

आप अपनी बेटी के बैग में पैड, सैनिटाइजर, टिशू पेपर, टॉवल, चार्जर रख सकती हैं. बात अगर खुद की सुरक्षा की बात करें, तो आप अपनी बेटी के बैग में ट्रैकिंग डिवाइस रख सकती हैं. यही नहीं आप उसे पेपर स्प्रे भी दे सकती हैं. ताकि काम आने पर वह इसका इस्तेमाल कर सके. इसके अलावा आप सेल्फ डिफेंस के लिए भी चीजें रक सकती हैं. जो आपकी बेटी की मदद करेगी. 

दवाई  है जरूरी 

आप अपनी बेटी  के बैग में कुछ जरूरी दवाई, मॉइश्चराइजर, सनस्क्रीन जैसी चीजें भी आप अपनी बेटी के बैग में रख सकती हैं. इसके अलावा आप अपनी बेटी के लिए मौसम के हिसाब से कपड़े रख सकते हैं.

जरूरी डॉक्यूमेंट 

आप अपनी बेटी के बैग में कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट रख सकते है. जैसे की पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसी चीजें रख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - इस देश में बिना जींस पहने रहते हैं लोग, जींस पहनने पर हो जाती है जेल

कैश 

आप अपनी बेटी के बैग में कैश रख सकते हैं. इसके साथ ही आप अपनी बेटी के बैग में एक छोटी डायरी अपनी बेटी को जरूर दे, जिसमें इमरजेंसी कांटेक्ट लिख दें. 

Advertisment

 

 

parenting tips Mother mother daughter secrets Safety bag Parenting Tips in hindi best parenting tips daughter
Advertisment
Advertisment