Advertisment

जहरीला सुल्तान! शारीरिक संबंध बनाने से महिलाओं की हो जाती थी मौत, रोजाना खाता था 35 किलो खाना

पुर्तगाली यात्री बाबोसा की किताब ‘द बुक ऑफ ड्यूरेटे बाबोसा वॉल्यूम 1’ में सुल्तान के जीवन के बारे में जिक्र किया गया है. इटैलियन यात्री लुडोविको डि वर्थेमा ने भी अपनी किताब में उसके जीवन के बारे में बताया.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
जहरीला सुल्तान

जहरीला सुल्तान

Advertisment

Gujarat Sultan Mahmud Begada : इतिहास के पन्नों में दर्ज सुल्तानों का कहानी हमेशा दिलचस्प रही है. हर कोई अपने अलग-अलग अंदाज या हौंसलों के लिए जाना जाता था. वहीं कुछ को शौक या उनका व्यक्तित्व उन्हें सालों तक याद रखने पर मजबूर कर देता था. आज हम यहां आपको ऐसे ही एक सुल्तान के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके साथ कोई महिला अगर संबंध बना ले तो उसकी मौत हो जाती थी. यहां तक के उसके शरीर पर अगर कोई मक्खी भी आकर बैठ जाए तो वो भी अपनी जान से हाथ धो बैठती थी. इतना ही नहीं ये सुल्तान एक बार में 35 किलो तक खाना खा लेता था. 

Advertisment

जानिए कौन है ये राजा

हम यहां बात कर रहे हैं गुजरात के छठे सुल्तान महमूद बेगड़ा (Mahmud Begada) की.  उनका पूरा नाम अबुल फत नासिर-उद-दीन महमूद शाह प्रथम था. वह अपनी राक्षसी खाने की आदत और जहरीले स्वभाव की वजह से इतिहास में काफी चर्चित रहे. जहरीले सुल्तान के चर्चे आज भी मशहूर हैं. 

कैसे बना जहरीला सुल्तान

Advertisment

पुर्तगाली यात्री बाबोसा की किताब ‘द बुक ऑफ ड्यूरेटे बाबोसा वॉल्यूम 1’ में सुल्तान के जीवन के बारे में जिक्र किया गया है. किताब के मुताबिक महमूद बेगड़ा को बचपन से ही जहर खिलाया गया था. उसके पिता का ये मानना था कि ऐसा करने से महमूद को कोई जहर देकर नहीं मार पाएगा. इसीलिए शुरुआत से ही उसके खाने में हल्का जहर मिलाया जाता. ऐसा करने की वजह से ही महमूद का शरीर जहरीला हो गया. 

थूकने से भी मर जाते थे लोग 

‘द बुक ऑफ ड्यूरेटे बाबोसा वॉल्यूम 1’ के मुताबिक वो इतना जहरीला था कि जो भी महिला उसके साथ शारीरिक संबंध बनाती थी, उसकी मौत हो जाती थी. यहां तक कि अगर कोई मक्खी भी महमूद के शरीर पर बैठती थी तो उसकी भी मौत हो जाती थी. इसी वजह से लोग उससे बहुत डरते थे. इटैलियन यात्री लुडोविको डि वर्थेमा ने अपनी किताब ‘इटिनेरारियो डी लुडोइको डी वर्थेमा बोलोग्नीज’ में बताया कि बेगड़ा इतनी जहरीला था कि अगर वह पान खाकर किसी के ऊपर थूक देता था, तो उस शख्स की मौत हो जाती थी.

Advertisment

रोजाना खाता 35 किलो खाना 

यूं तो सुल्तान के जहरीले शरीर के चर्चे बहुत होते हैं, लेकिन उसके खानपान के बारे में जानकर भी आपके होश उड़ जाते हैं. उसके बारे में एक किस्सा बहुत मशहूर है कि उसकी भूख राक्षसों की तरह थी. वह दिन में 35 किलो खाना खाता था. आपको शायद ही यकीन होगा लेकिन वो एक बार में 12 दर्जन तक केले खा सकता था.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: किस उम्र में पीक पर होती है महिलाओं की एनर्जी? सच्चाई जानकर पुरुष रह जाएंगे भौचक्के

lifestyle Gujarat Sultan Mahmud Begada who is mehmood begada Mahmud Begada mehmood begada शारीरिक संबंध जहरीला सुल्तान
Advertisment
Advertisment