Advertisment

इस देश में पार्टनर को Kiss करने पर जाना पड़ता है जेल, घूमने की प्लानिंग से पहले जान लें नियम

अगर आपको भी अलग-अलग देशों में घूमने का शौक है या फिर आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो खबर पूरी जरूर पढ़ लें. हर देश अपने यहां आने वाले टूरिस्ट्स के लिए कुछ नियम कायदे लागू करता है.

author-image
Neha Singh
New Update
romance1

Laws and regulations of tourist destinations

Laws and regulations of tourist destinations: किसी भी देश में घूमने की प्लानिंग बनाने से पहले वहां की पूरी जानकारी हासिल करना बेहद जरूरी होता है. ताकि वहां जाने के बाद आप किसी भी तरह की परेशानी में न फंसे. अगर आपको भी अलग-अलग देशों में घूमने का शौक है या फिर आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो खबर पूरी जरूर पढ़ लें. हर देश अपने यहां आने वाले टूरिस्ट्स के लिए कुछ नियम कायदे लागू करता है. आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां टूरिस्ट्स के लिए काफी सख्त कानून हैं. कुछ जगह तो ऐसी हैं जहां अगर आपने गलती से भी अपने पार्टनर को किस भी कर लिया तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

यूनाइटेड अरब अमीरात- यहां पर पब्लिक प्लेस में भूलकर अपने पार्टनर के साथ रोमांस न करें. क्योंकि यहां पार्टनर का हाथ पकड़ना तक मना है. किस करना बैन है. इसके लिए आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. यहां पर ड्रग लॉ काफी सख्त है. इसके लिए आपके ऊपर पेनल्टी लग सकती है.

इंडोनेशिया- इस देश में भी पब्लिक प्लेस पर पार्टनर को किस या आपत्तिजनक चीजें करना सख्त मना है. अगर आप इस देश में घूमने के लिए जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि यहां ड्रग लॉ काफी सख्त है, और ट्रैफिकिंग के मामले में मौत की सजा हो सकती है. यहां के फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन बाली में मंदिर जाते समय आपको ड्रेस कोड फॉलो करना पडेगा. 

थाईलैंड- थाईलैंड में अगर आप ड्रग के साथ मिल गए तो आपकी पूरी जिंदगी जेल में गुजरेगी. यहां ड्रग के इस्तेमाल को लेकर काफी सख्त कानून है. तस्करी के मामले में यहां आपको मौत की सजा भी सुनाई जा सकती है.  सरकार की निंदा करने या उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर यहां उम्रकैद हो सकती है.

कतर- इस देश में भूलकर शराब का सेवन न करें. यहां कुछ जगहों पर यहां शराब का सेवन करना बिल्कुल मना है. साथ ही, यहां पर पब्लिक प्लेस पर पार्टनर को किस आदि करना सख्त मना है और ऐसा करने पर आपको सजा हो सकती है. यहां पर नियम है कि महिलाएं पब्लिक प्लेस में अपने कंधों और घुटनों को ढक कर रखें.

सिंगापुर- सिंगापुर में सड़कों पर थूकना, पब्लिक प्लेस पर स्मोकिंग करना और च्विंगम चबाने पर फाइन लगता है. साथ ही सड़क पार करते समय लापरवाही बरतना और पब्लिक टॉयलेट इस्तेमाल करने के बाद फ्लश ना करने पर भी आपको भारी-भरकम फाइन भरना पड़ सकता है.

सऊदी अरब- इस देश में अगर जाने का सोच रहे हैं तो नशे से बिल्कुल तौबा करके जाएं. अगर आप यहां नशे से जुड़ी किसी भी चीज के तहत पकड़े जाते हैं तो आपको मौत की सजा भी सुनाई जा सकती है. नॉन मुस्लिम लोगों की मक्का और मदीना की कुछ जगहों पर एंट्री बैन है.

जापान- यहां पर पब्लिक स्पेस में थूकने पर आपके ऊपर फाइन लग सकता है. इस देश में स्मोकिंग के लिए जगहें बनाई गई हैं, आप इन जगहों के अलावा कहीं और स्मोकिंग करते हैं तो फाइन लगता है. शराब पीकर गाड़ी चलाना यहां सख्त मना है. इसके लिए यहां पर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को पर्यटन इंडेक्स में मिली इतनी खराब रैंकिंग! जानिए भारत का हाल

japan Saudi Arabia Travel Law & Ethics for Tourists International Code for the Protection of Tourists Dangerous Laws For Tourists Laws and regulations of tourist destinations Thailand indonesia Singapore qatar
Advertisment