Advertisment

Premanand Maharaj Tips: चेहरे से गायब हो जाएंगी झुर्रियां, आज ही फॉलों करें प्रेमानंद महाराज की ये टिप्स

Premanand Maharaj Tips: हर कोई चाहता है कि उनके चेहरे पर हर टाइम ग्लो बना रहे और उनके चेहरे पर कभी भी झुर्रियां ना आएं. जिसके लिए लोग ना जानें क्या क्या चीजें इस्तेमाल करते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Premanand Maharaj Tips (Social Media)

Premanand Maharaj Tips (Social Media)

Premanand Maharaj Tips: इन दिनों लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान इतना खराब हो गया है कि लोग खुद का ध्यान ही नहीं रख पाते है. चमकदार स्किन के लिए काफी सारे लोग घरेलू नुस्खे हल्दी, बेसन या फिर मुल्तानी मिट्टी का फेस अपनाते हैं. प्रेमानंद महाराज का ऐसा मानना है कि शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थय सब को मिलाकर आपकी स्किन निखरती हैं. वहीं हाल ही में प्रेमानंद महाराज की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. जिसमें उन्होंने बताया कि आप कैसे अपनी स्किन को निखार सकते हैं. आइए आपको बताते है. 

Advertisment

अच्छे से पानी पिएं 

प्रेमानंद महाराज के अनुसार, शरीर में पानी की कमी से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीने से शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकलते हैं और त्वचा का निखार बना रहता है. पानी के सेवन से त्वचा में नमी बनी रहती है और यह हाइड्रेटेड रहती है, जिससे ग्लो आता है.

एक्सरसाइज 

Advertisment

एक्सरसाइज से ना सिर्फ आपका शरीर हेल्दी रहता है, बल्कि इससे आपके चेहरे पर एक अलग ही ग्लो भी आता है. प्रेमानंद महाराज का कहना है कि अनुलोम-विलोम, कपालभाति करने से चेहरे की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन काफी ज्यादा बढ़ता है. इससे शरीर में ऑक्सीजन काफी बेहतर होती है. 

अच्छी नींद 

प्रेमानंद महाराज के मुताबिक हेल्दी स्किन के लिए  गहरी नींद बेहद जरूरी है. सोते समय हमारा शरीर खुद को रिजनरेट करता है. अगर आप रोजाना 7-8 घंटे की नींद लेते हैं, तो इसका प्रभाव आपकी त्वचा पर  दिखाई देगा.

Advertisment

अच्छा खाना 

खाना हमारे शरीर के लिए काफी जरूरी है, लेकिन बात सिर्फ खाने की नहीं है. हमारे शरीर के लिए अच्छा खाना  ज्यादा जरूरी है. खाने का हमारी स्किन पर काफी ज्यादा असर होता है. इसमें आप ताजे फल, सब्जियां, नट्स और हरी पत्तेदार सब्जियां शामिल हों. खासकर विटामिन सी, विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर फूड्स त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं.

ये भी पढे़ें - Cooking Tips: अब एक ही कुकर में सिर्फ आधे घंटे में बनाएं दाल-चावल, आज ही अपनाए ये टिप्स

Advertisment

ये भी पढे़ें - नौकरी वालों के लिए बुरी खबर! ऑफिस में बैठे-बैठे ऐसे जा रही जान, यकीन न हो तो देख लो उदाहरण

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Advertisment

 

 

Premanand Maharaj Tips premanand maharaj seminar premanand maharaj news Sant Premanand Maharaj Premanand Maharaj premanand maharaj batein Premanand Maharaj Thoughts
Advertisment
Advertisment