Advertisment

Premanand Maharaj Tips: प्रेमानंद महाराज ने चेताया 'मां-बाप की ये छोटी सी गलती पड़ेगी बच्चे के भविष्य पर भारी'

Premanand Maharaj Tips: मथुरा-वृंदावन में प्रवचन देने वाले प्रेमानंद महाराज ने प्रवचन के दौरान बताया कि पेरेंट्स को अपने बच्चे को कैसे रखना चाहिए.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
प्रेमानंद महाराज

प्रेमानंद महाराज

Advertisment

Premanand Maharaj Tips: दुनिया के सभी मां-बाप अपने-अपने बच्चों की परवरिश के लिए हमेशा फूंक फूंक कर कदम रखते हैं. वो चाहते हैं कि उनका बच्चा भविष्य में एक अच्छा इंसान बने. उसकी बेहतर से बेहतर एजुकेशन दिलाने की कोशिश करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है आपकी कुछ छोटी-छोटी गलतियां बच्चे के भविष्य पर भारी पड़ सकती हैं. मथुरा-वृंदावन में प्रवचन देने वाले प्रेमानंद महाराज ने प्रवचन के दौरान बताया कि  पेरेंट्स को अपने बच्चे को कैसे रखना चाहिए. अगर आप भी पेरेंट हैं तो उनकी बताई ये बातें आपको बहुत काम आ सकती हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

बच्‍चों को डराकर ना रखें

प्रेमानंद महाराज ने एक भक्त के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि मां-बाप को अपने बच्‍चे को इतन प्‍यार देना चाहिए कि उसे लगे कि उसकी हर समस्‍या का समाधान उसके मम्‍मी-पापा हैं. आपके बच्चे को हमेशा ऐसा लगना चाहिए कि उसके पापा के पास उसकी सभी समस्याओं का समाधान है. ऐसा ना हो कि पापा जान जाएंगे तो मार डालेंगे. बच्‍चों को इतना डराकर नहीं रखना है.

देखें वीडियो

Advertisment

प्रेमानंद महाराज ने आगे बताते हुए कहा कि सभी माता-पिता को अपने बच्‍चों को इतना प्‍यार देना चाहिए कि वो किसी भी तरह की परेशानी होने पर बच्चा उनके पाए जाए. उन्‍हें ये विश्‍वास हो कि उन पर कोई भी मुसीबत आएगी तो उनके पेरेंट्स हर हाल में उनके साथ हैं. इससे बच्‍चे को एहसास होता है कि उसके पेरेंट्स उसके साथ हैं. इससे उन्हें सुरक्षा महसूस होती है. बच्‍चे को कभी भी डराकर नहीं रखना चाहिए.  

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें : Premanand Maharaj Tips: प्रेमानंद महाराज ने बताया पीरियड्स में पूजा करें या नहीं, यहां जानिए जवाब

motivational quotes by premanand ji maharaj maharaj premanand ji ke vichar premanand ji maharaj satsang Premanand Ji Maharaj Quotes premanand ji maharaj Premanand premanand maharaj ke tips प्रेमानंद महाराज के टिप्‍स माता-पिता को प्रेमानंद की सलाह premanand maharaj quote for parents बच्चों की परवरिश कैसे करें
Advertisment
Advertisment