Advertisment

Professional Tips: ऑफिस में इन आदतों की वजह से होती है बेइज्जती, नहीं मिलता है प्रोमोशन

काफी लोगों को लगता है कि ऑफिस में सिर्फ उनका काम ही देखा जाता है, लेकिन वे गलतफहमी में जी रहे है. ऑफिस में आपके काम के अलावा भी बहुत चीजें देखी जाती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
overthinking  (3)

Professional Tips

Professional Tips: ऑफिस में आपको हर कदम फूक फूक कर रखना चाहिए है क्योंकि ऑफिस में आपके काम के अलावा भी काफी ऐसी चीजें है, जिन पर आपके बॉस का ध्यान जाता है और उसकी वजह से आपका प्रमोशन नहीं होता है और आपकी रोज बेइज्जती होती है. ऑफिस में आपके पहनने से लेकर आपके बिहेवियर हर चीज पर ध्यान दिया जाता है. वहीं अगर आप भी ऑफिस में ये चीजें करते है, तो अपना प्रोमोशन आप भूल ही जाएं, साथ ही आपके ऑफिस में आपको कोई सिरियस भी नहीं लेगा और आपकी बेइज्जती भी होगी. 

Advertisment

ज्यादा बात करना 

अगर आप ऑफिस में हद से ज्यादा बात करते है, तो अपने प्रोमोशन को भूल जाइएं. अगर आप ज्यादा बोलते है, तो लोग आपके बारे में वैसे ही सोचने लग जाते है. आप जितनी जरूरत हो उतनी ही बात करें. वरना लोग आपको बड़बोला समझ लेंगे. 

काम पर ध्यान ना देना 

Advertisment

अगर आप ऑफिस में अपना काम छोड़कर. इधर उधर की बातों पर फोकस कर रहे है, तो आप टाइम से ही संभल जाइए. वरना आपके लिए दिक्कत हो सकती है. इससे आप अपनी जॉब से हाथ भी धो सकते है. 

बिना पूछे सलाह देना

कई लोगों की आदत होती है कि वो बिना मांगे ही सलाह देने लगते है, जो कि उनके लिए एक नेगेटिव पाइंट बन सकता है. इससे लोगों को लगता है कि आप उनका भला नहीं बल्कि उनकी लाइफ में दखल दे रहे है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Fitness Tips: एथलिट की तरह आपका भी वजन 6 से 7 घंटे में बढ़ सकता है, जानें मिथ vs फैक्ट

गॉसिप करना 

ऑफिस में गॉसिप करना काफी गलत चीज होती है. वहीं अगर आप अपने एक कलीग की बुराई दूसरे कलीग से कर रहे है, तो इससे आपकी इज्जत कम होती है और इससे आपके लिए दिक्कत खड़ी हो सकती है. 

Advertisment

पर्सनल बातें 

कहते है कि पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखना चाहिए है. कभी भी ऑफिस में अपनी पर्सनल बातें किसी से भी शेयर ना करें. 

 

Advertisment

 

professional tips Office professional life Professional
Advertisment
Advertisment