Advertisment

Raksha Bandhan 2024 Gifts Ideas : रक्षाबंधन पर बहन को दें ये खास तोहफा, यहां देखें 5 स्पेशल गिफ्ट ऑप्शन्स

रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. भाइयों ने अपनी बहनों के लिए गिफ्ट खरीदने शुरू कर दी है. यहां हम आपको गिफ्ट ऑप्शन बताने वाले हैं जो आप अपनी बहन को दे सकते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
gift (2)

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन इस साल यानी 2024 में 19 अगस्त (Raksha Bandhan 2024 Date) को मनाया जाएगा. भाई-बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर सावन का आखिरी सोमवार भी पड़ रहा है.  राखी पर बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं. इस अवसर पर भाइयों द्वारा बहनों को गिफ्ट (Gift) देने का भी चलन है. कई बार देखने को मिलता है कि बहनें पहले ही यह बता देती हैं कि वे अपने भाई से क्या गिफ्ट लेंगी. यहां हम आपकी इस समस्या को कम करने वाले हैं, हम आपको 5  स्पेशल गिफ्ट (Special Gifts)ऑप्शन बताने वाले हैं जो आप अपनी बहन को दे सकते हैं. 

Advertisment

गिफ्ट कार्ड्स

gift1 (1)

कई बार भाई भी पहले से ही बहनों के लिए गिफ्ट देने के लिए खरीददारी शुरू कर देते हैं. रक्षाबंधन पर ई-कॉमर्स साइट्स पर भी सेल लगती है. वहां राखी पर गिफ्ट्स के लिए आपको कई विकल्प मिल जाएंगे. ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट के गिफ्ट कार्ड्स (Gift Cards) भी गिफ्ट्स के रूप में देने का चलन हैं.

घड़ी 

watch

रक्षाबंधन के त्योहार पर गिफ्ट देने के लिए घड़ी अच्छा ऑप्शन है.  बहन जब आपकी कलाई पर राखी बांधे तो आप उसकी कलाई पर घड़ी पहना सकते हैं. अगर आपकी बहन को घड़ी का शौक है तो उसे ये गिफ्ट काफी पसंद आएगा, आप घड़ी के अलावा ब्रेसलेट भी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं.

मेकअप किट

makeup (2)

आजकल हर लड़की को मेकअप का शौक होता है. ऐसे में रक्षाबंधन के खास मौके पर आप अपनी बहन को एक अच्छी ब्रांडेड मेकअप किट दे सकते हैं. अगर आप पूरी किट नहीं देना चाहते हैं तो आप लिपस्टिक, नेल पॉलिश, आई लाइनर दे सकते हैं.

स्मार्ट वॉच

smartwatch1

अगर आपकी बहन फिटनेस फ्रीक है तो स्मार्ट वॉच भी बेहतरीन ऑप्शन है. स्मार्ट वॉच आजकल ट्रेंड में हैं और काफी स्टाइलिश भी लगती हैं. रक्षाबंधन पर आप बहन को स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आपकी बहन अपनी फिटनेस जर्नी को भी मॉनिटर कर पाएगी.

Advertisment

ईयरबड्स

earbud

आपकी बहन को अगर म्यूजिक सुनना पसंद है तो आप ईयरबड्स दे सकते हैं. रक्षाबंधन पर आप बहन को ईयरबड्स गिफ्ट में दे सकते हैं. आजकल मोबाइल के साथ ईयरफोन नहीं मिलते हैं, ऐसे में आपकी बहन रक्षाबंधन पर गिफ्ट में ईयरबड्स मिलने पर खुश हो जाएगी.

कस्टमाइज गिफ्ट

gift (1)

अगर अपनी बहन को आप ऊपर बताए गिफ्ट पहले से दे चुके हैं तो गिफ्ट कस्टमाइज करवा सकते हैं. आप भाई-बहन वाली टीशर्ट या फिर अपनी साथ की फोटो के साथ प्रिंटेड मग आदि दे सकते हैं. कस्टमाइज्ड गिफ्ट बजट फ्रेंडली होते हैं और बहन को पसंद भी आएंगे.

यह भी पढ़ें : Hariyali teej 2024: इस बार हरियाली तीज पर साड़ी के साथ ट्राई करें ये डिजाइनर ब्लाउज, लुक से नजरें हटाना होगा मुश्किल

Raksha Bandhan Gift Ideas celebrities reaction on Raksha Bandhan raksha bandhan gifts raksha bandhan gift raksha bandhan Happy Raksha Bandhan
Advertisment
Advertisment