Advertisment

Mehndi Designs: रक्षाबंधन के लिए हाथों पर सजाएं ये खूबसूरत डिजाइंस, यहां देखें तस्वीरें

Mehndi Designs For Raksha Bandhan 2024: भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम को दर्शाने वाला त्योहार रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन के लिए बहनें अपने हाथों पर मेहंदी भी सजाती हैं. तो यहां हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ बेहतरीन डिजाइंस.

author-image
Neha Singh
New Update
mehandi 2

raksha bandhan simple and beautiful mehndi designs for hands

Mehndi Designs For Raksha Bandhan 2024:  भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम को दर्शाने वाला त्योहार रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. घर-घर में इसकी तैयारियां चल रही हैं. इस दिन रेशम के धागे से बनी राखी बहनें अपने भाई की कलाई पर बांधती है. वहीं भाई अपनी बहनों को सुरक्षा देने का वादा करते हैं. इस दिन के लिए बहनें कई दिन पहले ही कपड़े खरीदना शुरू कर देती हैं. भाई भी अपनी बहनों को प्यारा सा उपहार देने में पीछे नहीं रहते. इस दिन के लिए बहनें अपने हाथों पर मेहंदी भी सजाती हैं. तो यहां हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ बेहतरीन डिजाइंस. 

Advertisment

mehndi design

मेहंदी की इस डिजाइन को लगाना बेहद आसान है. साथ ही दिखने में भी ये काफी खूबसूरत हैं. इस तरह के मेहंदी डिजाइन को खास रक्षाबंधन के लिए डिजाइन किया गया है.

mehndi design 6

कई बहनें कामकाज या ऑफिस की टेंशन के बीच राखी से एक दिन पहले ही हाथों पर मेहंदी लगवाती हैं. अगर आप भी ऐसी ही बहनों में से हैं तो टेंशन दूर करके मेहंदी के ये सिंपल और यूनिक डिजाइनंस पर एक नजर डालिए. 

mehndi design 7

आप रक्षाबंधन के लिए ऐसी डिजाइन भी पसंद कर सकती हैं. मेहंदी के इन डिजाइनंस को हाथों पर लगा देख आपको आपके बचपन की याद आ जाएगी. बचपन की वो शरारतें और नदानियां मेहंदी में आप दिखा सकती हैं. 

mehndi design 5

अगर आपको मॉडर्न लुक पसंद है तो आप ऐसी डिजाइन बनवा सकती हैं. मेहंदी के इस बेल मेहंदी डिजाइन में सबसे ज्यादा अरेबिक स्टाइल या कट आउट डिजाइन की बेल को पसंद किया जाता है. 

mehndi design 4

Advertisment

आजकल मेहंदी के डिजाइन सिर्फ उंगलियों पर लगाने का ट्रेंड काफी चल रहा है. इस तरह की मेहंदी देखने में तो सुंदर लगती ही है बल्कि जल्दी बनकर तैयार भी हो जाती है.

mehndi design 2

रक्षाबंधन कल है ऐसे में समय थोड़ा कम है ऐसे में आप ऐसी डिजाइन भी हाथों पर लगा सकती है. इस मेहंदी डिजाइन में आपको बीच में एक गोला बनाकर आसपास बूटियां बनानी है. 

mehndi design 1

उंगलियों पर बनी बेल का डिजाइन इस आसान मेहंदी डिजाइन की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा देता है. आप इस तरह के मेहंदी डिजाइन को सूट और साड़ी दोनों के साथ कैरी कर सकते हैं.

mehandi 3

अगर आप चाहती हैं कि आपका मेहंदी डिजाइन हाथों पर भरा हुआ लगने के साथ बनाने में भी बेहद आसान हो तो ये सिपंल मेहंदी डिजाइन आपके काम आ सकता है. 

  

यह भी पढ़ें: इस रक्षाबंधन लड़के ट्राई करें ये ट्रेंडी कुर्ता, फैशन पर दे ध्यान

beautiful mehndi designs for hands new mehndi designs for hands simple mehndi designs for hands raksha bandhan simple and beautiful mehndi designs for hands
Advertisment
Advertisment