Advertisment

Raksha Bandhan Mehndi 2024: इस रक्षाबंधन ट्राई करें ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन,सब करेंगे तारीफ

रक्षाबंधन भाई बहन के प्यार का प्रतीक होता है. इस साल रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन बहन अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती है. वहीं रक्षाबंधन में भाई से ज्यादा बहन उत्साह में होती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
_मेहंदी

Raksha Bandhan Mehndi 2024: हर साल रक्षाबंधन सावन महीने की पूर्णिमा तारीख को मनाया जाता है. इस दिन बहने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है. साथ ही इस दिन भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है और बहन अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती है. यह त्योहार प्यार और उत्साह का होता है. 

Advertisment

राखी मेहंदी 

rakhi mehndi

अगर आप सिंपल मेहंदी लगाने की शौकिन है, तो आप ये वाली मेहंदी ट्राई कर सकती हैं. इस मेहंदी में राखी बनी हुई और साथ ही प्यारे प्यारे तोहफे बने हुए है. यह मेहंदी सिंपल के साथ ही काफी स्टाइलिश है. यह मेहंदी ऑफिस वाली लड़कियों के लिए बेस्ट है. 

दोनों हाथों की मेहंदी 

दोनों हाथों की मेहंदी

अगर आप दोनों हाथों में मेहंदी लगवाना चाहती है, तो आप ये वाली मेहंदी ट्राई कर सकती है. इस मेहंदी में एक हाथ में बहन हाथ में राखी ले रखी है. वहीं दूसरे हाथ में भाई बना हुआ है, जो कि अपनी बहन से राखी बंधवा रही है. ये डिजाइन बहन भाई के प्यार को दिखा रहा है. 

बैक हेंड मेहंदी 

बैक हेंड

ये मेहंदी बैक हेंड के लिए है जो कि काफी प्यारी और सिंपल है. इसमें बहन और भाई साथ में राखी के ऊपर बने हुए है. वहीं इसकी फिंगर में गिफ्ट बने हुए है. 

Advertisment

फ्रंट हेंड मेहंदी 

फ्रंट हेंड मेहंदी

यह मेहंदी नॉर्मल मेहंदी के जैसी ही है. बस इस मेहंदी में बीच में बहन भाई की कलाई पर राखी बांध रही है. जो कि बहुत ही सुंदर है. 

नोक झोंक मेहंदी 

_नोक झोंक मेहंदी

इस मेहंदी में भाई बहन के बीच नोक झोंक दिखाई जा रही है. जब भाई बहन छोटे होते है, तो उनके बीच की नोक झोंक होती है. वहीं दूसरे हाथ पर मैसेज लिखा हुआ है. 

मिठाई खिलाती बहन 

_मेहंदी   (1)

इस मेहंदी डिजाइन में बहन भाई को मिठाई खिला रही है और भाई बहन को गिफ्ट दे रहा है. इस डिजाइन में राखी की थाली भी रखी हुई है. 

mehndi design 2024 best mehndi design Latest mehndi designs 2024 trending mehndi design mehndi design rakshabandhan mehndi design Rakshabandhan
Advertisment
Advertisment