Advertisment

Rakshabandhan 2024: रक्षाबंधन के लिए दिल्ली-एनसीआर के इन सस्ते-शॉपिंग प्लेस से करें खरीददारी, मिलेंगे लेटेस्ट डिजाइन

राखी पास आते ही बाजारों में भीड़ हो जाती है और फिर शॉपिंग करना मुश्किल हो जाता है. अगर आप कम बजट में लेटेस्ट डिजाइन के कपड़े लेने का सोच रही हैं तो दिल्ली-एनसीआर के इन सस्ते-शॉपिंग प्लेस से खरीददारी कर सकती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Rakshabandhan shopping

Rakshabandhan 2024: भाई-बहन के अटूट प्यार और उल्लास से भरा रक्षाबंधन का पर्व इस साल 19 अगस्त 2024 को मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी का रक्षा सूत्र बांध कर लंबी उम्र की कामना करतीं हैं. बहनों ने इस खास दिन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. कोई ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है तो कोई अपने आउटफिट डिजाइन करवा रहा है. राखी पास आते ही बाजारों में भीड़ हो जाती है और फिर शॉपिंग करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप अभी से जो भी लेना हो वो ले लें तो अच्छा रहेगा. अगर आप कम बजट में लेटेस्ट डिजाइन के कपड़े लेने का सोच रही हैं तो दिल्ली-एनसीआर के इन सस्ते-शॉपिंग प्लेस से खरीददारी कर सकती हैं. यहां आपको त्योहार के लिए साड़ी-सूट से लेकर कोई भी इंडियन वियर कम दाम में आसानी से मिल जाएगा. 

Advertisment

लाजपत नगर

shopping

रक्षाबंधन पर अगर कुछ लेटेस्ट और डिफरेंट पहनने का सोच रहीं हैं तो लाजपत नगर मार्केट ट्रेंडी कपड़ों की शॉपिंग के लिए बेस्ट जगह है. यहां आप सुंदर से सुंदर साड़ी और डिजाइनर कपड़े खरीद सकते हैं. फ्रॉक सूट, प्लाजो कुर्ता और फिर शरारा सूट बेहद कम दाम में मिल जाएंगे. साड़ियों के भी यहां कई ऑप्शन आपको मिलेंगे. 

चांदनी चौक

shopping1

दिल्ली का चांदनी चौक इंडियन वियर की खरीदारी के लिए बेस्ट जगह है. चांदनी चौक वो जगह है जहां से आप सुंदर से सुंदर साड़ी और सूट की शॉपिंग कर सकते हैं. यहां आपको एक से एक डिजाइन साड़ियां सस्ते दामों पर मिल जाएंगी. इसके अलावा आप यहां से अलग-अलग डिजाइन्स वाले सूट भी खरीद सकते हैं. साथ ही यहां पर ज्वेलरी भी आसानी से मिल जाएगी.

अट्टा मार्केट

shopping4

अगर आप नोएडा से शॉपिंग करने का सोच रहे हैं तो अट्टा मार्केट चले जाएं. ये वो जगह है जहां से आप सस्ते दामों पर साड़ी और सूट खरीद सकते हैं. इस मार्केट से आप साड़ी या सूट जो भी आपको लेना है उसके कई ऑप्शन आपको मिल सकते हैं. इसके अलावा नोएडा के इस मार्केट से आप कपड़ों की मैचिंग जूती और ज्वेलरी भी ले सकते हैं.

Advertisment

सदर बाजार

shopping22

सदर बाजार साड़ी-सूट खरीदने के लिए कुछ सबसे सस्ते बाजारों में से एक है. हालांकि, आपको यहां और भी कई सारी चीजें खरीदने को मिल जाएंगी. रक्षाबंधन के लिए राखी भी आप यहां से ले सकती हैं. कपड़ों में भी ढेरों वैराइटिज आपको यहां देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: Best Nail art: सावन में ट्राय करें ये बेहतरीन नेल आर्ट, बिना खर्च के घर पर बनाएं खूबसूरत डिजाइन

When is Rakshabandhan 2024 Rakshabandhan news Rakshabandhan Celebration Rakshabandhan trending news rakshabandhan date Rakshabandhan Special rakshabandhan kab hai
Advertisment
Advertisment