Advertisment

Raksha Bandhan Special: इस रक्षाबंधन अपनी बहन को गिफ्ट करें ये चीज, जो रखेगी आपकी बहन को सुरक्षित

इस रक्षाबंधन अगर आप भी अपनी बहन को कुछ अलग गिफ्ट करने की सोच रहे है. इस रक्षाबंधन आप भी अपनी बहन के लिए ये तोहफा खरीदें जो उनकी सुरक्षा में काम आएगा. 

author-image
Nidhi Sharma
New Update
WhatsApp Image 2024-08-16 at 1.26.13 PM

Raksha Bandhan Special

इस बार रक्षाबंधन 19 अगस्त 2024 दिन सोमवार को मनाया जाएगा. यह त्योहार भाई-बहन के प्यार को दिखाता है. वहीं राखी का त्योहार सबसे अहम त्योहार माना जाता है. इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती है और भाई अपनी बहन को उसकी हमेशा रक्षा करने का वचन देता है. लेकिन इन दिनों काफी सारें भाई बहन ऐसे है. जो अलग अलग शहरों में रहते है. जिस वजह से भाई बहन की रक्षा नहीं कर पाते है. ऐसे में भाई के लिए हर टाइम बहन की सुरक्षा करना काफी मुश्किल हो जाता है. इस रक्षाबंधन आप भी अपनी बहन के लिए ये तोहफा खरीदें जो उनकी सुरक्षा में काम आएगा. 

Advertisment

पर्सनल सेफ्टी अलार्म 

यह एक छोटा सा अलार्म है, जो आपकी बहन की सेफ्टी के काफी काम आएगी. अगर आपकी बहन किसी खतरनाक जगह पर फंस जाएं तो आपकी बहन इस अलार्म को बजा सकती है. यह आपकी बहन की सेफ्टी के काफी काम आएगा. 

प्रेपर स्प्रे 

हर महिला के पास पेपर स्प्रे जरूर होना चाहिए. इसे आत्मरक्षा स्प्रे भी कहते हैं. यह स्प्रे उन लड़कियों के काफी काम आता है, जो कि घर से बाहर रहती है. हर लड़की को अपने पर्स में पेपर स्प्रे रखना चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल कर सकें. भाई अपनी बहन को पेपर स्प्रे तोहफे में दे सकते हैं. 

ट्रैकिंग ऐप

अपनी बहन के फोन में  मोबाइल में ट्रैकिंग ऐप्स इंस्टॉल कर के दें. इससे आप उनकी लोकेशन ट्रैक कर पाएंगे और इमरजेंसी में तुरंत मदद कर सकेंगे. 

की-चेन

इस तरह का की-चेन में काफी सुरक्षा होती है.  जैसे ग्लास ब्रेकर, सीट बेल्ट कटर और एक छोटा ब्लेड. इसे आसानी से बहन की चाबियों के साथ रखा जा सकता है जो इमरजेंसी स्थिति में काम आएगा.

स्टन गन

Advertisment

आप अपनी बहन को स्टन गन दे सकते है. 

स्टन गन उनकी सुरक्षा के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. इमरजेंसी के वक्त आत्मरक्षा के लिए यह काम आएगा. 

Rakshabandhan Celebration rakshabandhan gifts Rakshabandhan rakshabandhan festival
Advertisment
Advertisment