Advertisment

Relationship Tips: तड़प कर वापस आएगी एक्स, बस करना होगा इतना सा काम

पहला प्यार काफी खास होता है. शायद ही ऐसा कोई होगा जो अपना पहला प्यार भूल गया होगा. काफी लोग ऐसे होते है जो उस पहले प्यार से चाहकर भी मूव ऑन नहीं कर पाते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple - 2024-08-21T161751.455

Relationship Tips

Relationship Tips: पहला प्यार तो पहला ही होता है. वहीं काफी लोगों को उनका पहला प्यार मिल जाता है, तो कई लोगों को पहला प्यार नसीब ही नहीं होता है. काफी लोग ऐसे होते है जो कि अपने पहले प्यार के साथ सारी जिंदगी खुश रहते है. तो कई लोग अपने पहले प्यार की याद में जिंदगी गुजार देते है. तो कुछ उनसे मूव ऑन कर लेते है. लेकिन फिर भी कुछ ऐसे लोग होते है. वहीं जो लोग प्यार में होते है. वो अपने पार्टनर की हंसी के दम पर अपनी पूरी जिंदगी गुजारने की सोचते है. प्यार का जो एहसास है वो सिर्फ वहीं इंसान जानता है जिसने प्यार किया हो. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिससे कि आपका पहला प्यार वापस मिल जाएगा. 

Advertisment

दोस्ती से शुरुआत करें 

अपने एक्स पार्टनर से दोस्ती से बात करनी शुरु करें. कभी भी पुरानी बात जहां खत्म की थी. वहां से शुरुआत ना करें. वहीं अगर आपकी गलती थी, तो अपनी गलती मानें और सामने वाले से अपनी गलती की माफी भी मांगे. कहते है ना कि "जब आप किसी को दिल से प्यार करते हैं, तो पुरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने की साजिश रचती है." तो ऐसे में आप दोबारा से शुरुआत करें. 

दर्द को दवा के रूप में करें इस्तेमाल 

Advertisment

कहते है कि अगर सच्चा प्यार है, तो आपका पार्टनर आपके पास लौटकर हर हाल में आएगा. लेकिन काफी लोग ऐसे होते है, जो कि बार बार अपने पार्टनर को मैसेज या कॉल करते रहते है और उन्हें मनाने की कोशिश करते है. ऐसे में आप बार बार अपने पार्टनर को कॉल या मैसेज ना करें और उसे कुछ टाइम के लिए अकेला छोड़ दे. ताकि वो भी उस दर्द को समझे और आपके पास वापस आ जाएं. 

किसी एक की गलती नहीं 

कभी भी अपने रिश्ते में किसी एक को जिम्मेदार ना ठराएं. गलती दोनों की होती है ये बात हमेशा एक्सेप्ट करें. 

Advertisment

जलन से बढ़ेगा प्यार 

काफी लोग ऐसे होते है. जो कि अपने पार्टनर के मन में प्यार बढ़ाने के लिए जलन का राश्ता अपनाते है. आप जलाने के लिए फ्लर्ट और मजाक भी कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: अपने रिलेशन में प्यार बढ़ाने के लिए, पार्टनर से बोले ये झूठ

Advertisment

ये भी पढ़ें - Relatioship Tips: कर रहे हैं लड़की को डेट? यूं करें चैटिंग.. पक्का होगी इंप्रेस

तड़प जगाएं 

जैसी तड़प आपके अंदर है वैसी ही तड़प अपने पार्टनर के अंदर भी जगाएं. उन्हें एहसास दिलाएं कि उन्होंने आपको खो कर बहुत बड़ी गलती की है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Marriage Tips: सावधान! रिश्तेदारों की ये सलाह, बरबाद कर देगी आपके रिश्ते को

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: पहली मुलाकात में ही फिदा हो जाएंगी लड़कियां, आजमाएं इंप्रेस करने की ये टिप्स

 

Relationship tips to stay fit love life Ex Girlfriend relationship tips Good relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment