Advertisment

Relationship Tips: कैसे पता करें आपका पार्टनर आपके साथ रहते हुए भी दे रहा है धोखा, जानें यहां सब कुछ

दिल टूटने से हर कोई डरता है. कोई नहीं चाहता है कि उनका पार्टनर उन्हें धोखा दे. धोखा बहुत ही दर्दनाक होता है. हर रिश्ता कभी न कभी बदलता है और पुराना होता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
dokha

एक धोखे की वजह से रिलेशनशिप आसानी से बर्बाद हो सकता है. एक रिश्ते में प्यार जितना जरूरी होता है. उतना ही जरूरी भरोसा भी होता है. लेकिन उस प्यार और भरोसे के बदले अगर धोखा मिले तो इंसान अंदर से टूट जाता है और इंसान ना चाहते हुए भी अपने रिलेशनशिप को खत्म कर देता है. काफी लोग ऐसे होते है, जो कि अपने पार्टनर से धोखा खाने के बाद भी उनके साथ रहते है. 

Advertisment

फैमिली से नहीं मिलाना 

अगर आपका पार्टनर आपको बार बार बोलने के बाद भी फैमिली से नहीं मिलाता है. तो यह एक बहुत बड़ा संकेत है कि वो आपके साथ सिर्फ और सिर्फ टाइमपास कर रहा है. वो आपके साथ सिरियस रिलेशन में नहीं है. 

फ्यूचर की बात ना करना 

Advertisment

जब भी आप फ्यूचर की बात करते है और आपका पार्टनर आपकी बातों में इंटरेस्ट ना दिखाता हो, तो ये भी एक बहुत बड़ा संकेत है कि वह आपको और अपने रिलेशन को लेकर सीरियस नहीं है. 

ये भी पढ़ें - Marriage Tips: जल्दी शादी करने से होते हैं ये नुकसान, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

कॉल नहीं उठाना 

Advertisment

अगर आपका पार्टनर आपके बार बार कॉल करने के बाद भी आपका कॉल नहीं उठाता है तो समझ ले वो आप में इंटरेस्ट नहीं है. आपका पार्टनर सिर्फ मतलब के साथ आपके साथ है. 

फैमिली की मानें 

अगर आपके परिवार के सदस्य आपके पार्टनर के बारें में कुछ कहें तो उनकी बात मानें. अगर कोई सबूत के साथ बोले की पार्टनर गलत है, तो उनकी बातों पर विश्वास करें. 

Advertisment

प्यार ना करना 

अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं कर रहा है. या फिर उसकी टोन में चेंज आ गया है, तो समझ लें कि वो अब वो आपके साथ नहीं रहना चाहते  है. 

ये भी पढ़ें - Chanakya Niti: समाज में पुरुषों को छुपा कर रखनी चाहिए ये बातें, नहीं तो उड़ेगा मजाक

Advertisment

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. आप किसी भी सुझाव को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

Girlfriend-Boyfriend Strong Relationship Tips relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment