Advertisment

Relationship Tips: कौन होते हैं DINKS कपल ? इनकम से कैसे है कनेक्शन, क्यों है ये इतने ट्रैंड में

Relationship Tips: इन दिनों लोग पूरी तरह से वेस्टर्न कल्चर को अपना रहे है. लोगों की लाइफस्टाइल के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी सोच बदल रही है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
untitled

Relationship Tips:  ज्यादातर लोगों को बच्चे पसंद होते है, लेकिन इन दिनों लोग पैसा कमाने में और अपनी लाइफ जीने में इतने बिजी हो गए है कि वो बच्चों के बारे में सोचना ही नहीं चाहती है. वहीं पहले के टाइम में लोग सोचते थे कि शादी और बच्चा दोनों सही टाइम पर हो जाए, तो अच्छी है. लेकिन इन दिनों DINKS कपल ट्रेंड काफी चलन में है. काफी सारे कपल ऐसे होते है. जो कि शादी से पहले ही बच्चों के नाम सोच लेते है. वहीं अब तो लोग बच्चों की प्लानिंग तो छोड़ो बच्चों का ख्याल भी अपने दिमाग में नहीं लाते है.

Advertisment

कौन होते है DINKS कपल? 

DINKS कपल का मतलब ड्यूअल इनकम नो किड्स (Dual Income No Kids) होता है. इसमें कपल पैसा तो कमाएंगे, लेकिन बच्चे पैदा नहीं करेंगे. ये कपल सिर्फ पैसा कमाने पर फोकस करते है. ये कपल फैमिली प्लानिंग में फोकस नहीं करते है. ये कपल सिर्फ अपने  करियर पर फोकस करते है. 

क्या करते है DINKS कपल

ये कपल अपने करियर पर फोकस करने के साथ साथ खुद पर ध्यान देते है. ये अच्छी लाइफस्टाइल जीते है. साथ ही घूमते फिरते है और सेल्फ केयर पर ही ध्यान देते है. ये सिर्फ खुद पर ही पैसे कर्च करते है. ये कपल एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने की वजह से भी नहीं बच्चे प्लान करते है. ये कपल जो पैसा कमाते है, उसे सेविंग में लगा देते है. इन कपल को पेरेंट्स बनने की ज्यादा जल्दी नहीं होती है. 

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: आपकी पक्की सहेली, जो हो सकती है आपके रिश्ते के लिए खतरनाक रखे पति से दूर

क्या है इसके नुकसान 

काफी लोगों को ये DINKS कपल बहुत ज्यादा अच्छे लग रहे होंगे, लेकिन इनके लिए दिक्कतें भी उतनी ही होती है. ये कपल जब खुद पर ही पैसा खर्च करते है. तो इनका बजट हिल जाता है. वहीं कई बार ये कपल अकेलेपन का भी शिकार हो जाते है. 

 

Relationship tips to stay fit Dinks Couple Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment