Advertisment

क्या आपका पार्टनर भी अपने मेल फ्रेंड को देता है ज्यादा इम्पॉर्टेंस, तो ऐसे करें काबू में

लड़को के लिए उनके दोस्त काफी ज्यादा जरूरी होते है. वहीं उनकी गर्लफ्रेंड या वाइफ आने के बाद उनका अपने दोस्तों से मिलना और बात करना काफी ज्यादा कम हो जाता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
relationship tips (

relationship tips

दोस्त ऐसे होते है कि उनके साथ टाइम कब बीत जाता है ये पता ही नहीं चलता है. वहीं शादी के बाद या फिर गर्लफ्रेंड बनने के बाद आपको इस टाइम का बटवारा करना पड़ता है. वहीं आजकल की जिंदगी के बीच लोग इतने ज्यादा बिजी हो गए है कि काम की वजह से वो अपने दोस्तों से मिल नहीं पाते है. ऐसे में टाइम का बंटवारा करना काफी मुश्किल हो जाता है. वहीं दोस्ती के लिए काफी सारी बातें है जैसे कि प्यार के मुकाबले दोस्ती ज्यादा ट्रैजिक होती है, क्योंकि ये लंबे टाइम तक टिकी रहती है. वहीं टाइम के साथ प्यार कम होता है लेकिन दोस्ती हमेशा बढ़ती ही है. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिनसे आप इस प्रॉब्लम का छुटकारा मिल जाएगा और इससे आप दोनों के बीच क्लेश भी नहीं होगा. 

Advertisment

हफ्ते में एक बार दोस्तों से मिलें 

आप अपने बिजी हफ्ते में से एक दिन निकाल सकते है. जैसे की आप हर संडे की बजाय महीने का कोई एक दिन फ्रेंड्स से मिलने के लिए तय करें और कभी-कभार घर से बाहर भी मिलने का प्रोग्राम रखें. यही नहीं अगर दोस्त किसी भी वक्त आ धमकते हों तो उनसे तय समय पर या फोन करके ही आने के लिए कहें. इससे आपकी पर्सनल लाइफ भी डिस्टर्ब नहीं होगी.

फैमिली-फ्रेंड्स के बीच तालमेल 

शादी से पहले तक दोस्त ही आपके पार्टनर के लिए सबसे खास थे. अपने पार्टनर की भावनाएं समझें और खुद को बदलने के लिए उसे थोड़ा समय दें. साथ ही, फैमिली-फ्रेंड्स के बीच तालमेल बैठाने में उनकी मदद करें. लड़ाई-झगड़े करके कोई समाधान नहीं निकलने वाला इस बात को समझे.

पारिवारिक रिश्ते बनाएं 

आप अपने दोस्तों के साथ पारिवारिक रिश्ते बनाएं. दोस्त को परिवार के साथ घर पर बुलाएं. खास मौकों पर उनके घर जाएं. परिवार से मिलने और साथ वक्त बिताने से दो अच्छे फ्रेंड्स फैमिली फ्रेंड्स में तब्दील हो सकेंगे.

स्वागत में कमी ना रखें 

आपके पार्टनर के दोस्त चाहे आपको पसंद ना हो, लेकिन जब भी वो आपके घर पर आए, तो स्वागत में कमी ना रखें. उनके खाने पीने की चीजों का ध्यान रखें. आप कुछ देर उनके पास बैठें और परिवार, प्रोफेशनल लाइफ, भावी योजनाओं आदि के बारे में बात करें. 

ये भी पढ़ें - ओ तेरी...Physical Relation न बनाने से मौत का खतरा, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Advertisment

 

Dosti Ke Side Effects dosti relationship long distance relationship tips Girlfriend-Boyfriend Strong Relationship Tips Relationship Tips in hindi Good relationship tips
Advertisment
Advertisment