Advertisment

Relationship Tips: न चाहते हुए भी लड़कों को हां कहने पर मजबूर कर देती हैं ऐसी लड़कियां, और फिर...

Relationship Tips: आजकल लोग खूबसूरती उसे मानने लगे हैं जो केवल बाहरी सौंदर्य नहीं बल्कि मॉडर्न क्वालिटी से भरपूर हो. जानिए आजकल के लड़के अपने पार्टनर्स या पत्नी में किन क्वालिटीज को देखना चाहते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Relationship Tips.

Relationship Tips: जब भी शादी के लिए लड़की की तलाश की जाती है तो सभी सुंदर, सुशील और संस्कारी लड़की की ही बात करते हैं. लड़कियों में ये गुण होना बहुत जरूरी समझा जाता है और ऐसी बातें हम शुरू से ही सुनते आ रहे हैं. यही कारण है कि समाचार पत्रों में प्रकाशित शादी के विज्ञापन भी लड़की के इसी गुणों को हाईलाइट करते हैं. लेकिन समय के साथ सब बदल रहा है. हाल ही में एक सर्वे में पाया गया है कि अब लड़कों की पसंद बदल रही है. आजकल लोग खूबसूरती उसे मानने लगे हैं जो केवल बाहरी सौंदर्य नहीं बल्कि मॉडर्न क्वालिटी से भरपूर हो. अब सुन्दर, सुशील और संस्कारी से ज्यादा लड़कों को स्मार्ट और संवेदनशील लड़कियां पसंद आती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आजकल के लड़के अपने पार्टनर्स या पत्नी में किन क्वालिटीज को देखना चाहते हैं.

Advertisment

इस तरह की लड़कियों से लड़के होते हैं इंप्रेस

आजकल के समय में हर कोई अपने करियर पर फोकस करता है और यही सभी की प्राथमिकता होती है. ये भी देखा गया है कि जैसे पहले के समय में लोग 25 की उम्र तक शादी कर घर बसा लेते थे. आज शादी की उम्र भी बढ़कर 30 से ज्यादा हो चुकी है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसके लेवल का हो. यानी लड़कों की पुरानी पसंद बदलकर अब स्मार्ट लडकियों पर सेट हो चुकी है. इसलिए आंकड़ों के अनुसार ये भी पाया गया कि लड़के अब अपने करियर को शादी से ज्यादा जरूरी समझने लगे हैं. 

लड़की में ऐसे गुण चाहते हैं लड़के 

शोध में पाया गया कि अधिकतर लड़के चाहते हैं कि वे जिस लड़की से शादी करें वह बोल्ड हो और उसकी सोच बंधी बंधाई न हो. वे चाहते हैं कि उनकी पार्टनर अपने निर्णय लेने में स्वतंत्र और सक्षम हो. अध्ययन ये भी पाया गया कि लड़के अपनी पत्नी को आर्थिक रूप से स्वतंत्र देखना ज्यादा पसंद करते हैं. हालांकि गृहिणी लड़किया भी कई लड़कों की पसन्द लिस्ट में शामिल हैं. हालांकि बदलते समाज मे तनाव भी घर कर चुका है और हर कोई अपने जीवन की परेशानियों से जूझ रहा है. ऐसे में हर कोई ऐसा साथ चाहता है जो उसे तनाव से दूर रख सके. इसलिए लड़के ऐसी लड़कियों को पसंद करते हैं जो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अच्छी तरह मैनेज करें और खुद को समय दे सके.

News nation lifestyle news lifestyle News In Hindi latest lifestyle news Lifestyle News Chanakya Niti For Relationship Tips chanakya niti Husband Wife Relationship tips relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment