Advertisment

Sadhguru Tips: प्रोटीन के लिए रोजाना सुबह सदगुरु खाते हैं ये चीज, आप भी करें अपनी डाइट में शामिल शरीर हो जाएगा फौलाद

Sadhguru Tips: सदगुरु हमेशा अपने हेल्थ नुस्खें लोगों के साथ शेयर करते रहते है. वहीं जो लोग उनके नुस्खों को अपनी लाइफ में अप्लाई करते हैं, वो हमेशा फिट रहते है.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
Sadhguru Tips (Social Media)

Sadhguru Tips (Social Media)

Sadhguru Tips: अगर आप सुबह-सुबह प्रोटीन वाला खाना खा लेते है, तो आपका पूरा दिन एनर्जी से भरा हुआ रहता है. वहीं सदगुरु ने धरती पर दो चीजों को सबसे ज्यादा प्रोटीन वाला बताया है. सदगुरु लोगों को अच्छा खाने की सलाह देते हैं. इसके साथ ही सदगुरु खानो को लेकर पुरानी पद्धति को ही फॉलो करते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर सदगुरु की एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रही है. जिसमें उन्होंने एक ऐसी प्रोटीन वाली चीज के बारे में बताया है. जिसको खाने से इंसान के शरीर फौलादी बन जाता है. आइए आपको बताते है कि कौन सी चीज ऐसी है. 

Advertisment

इस दाल को खाने से मिलते है फायदे 

सदगुरु के अनुसार, कुल्थी की दाल में काफी ज्यादा प्रोटीन होता है. यह दाल घोड़े की खिलाई जाती है. इस दाल में हॉर्स ग्रैम होता है. इसको खाने से हार्ट डिजीज, डायबिटीज, अस्थमा, किडनी स्टोन, मोटापा और सर्दी समेत कई बीमारियों से बचा जा सकता है. वहीं इसमें कैल्शियम भी काफी ज्यादा होता है. इसमें काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स भी होते हैं. 

ये भी पढ़ें - Baba Bageshwar Tips: गंभीर से गंभीर बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए, आज ही अपनाएं बाबा बागेश्वर धाम के ये उपाय

Advertisment

कैसे खाएं इस दाल को 

इस सदगुरु ने कुल्थी की दाल को खाने का तरीका भी बताया है. आपको इसके लिए एक कटोरी पानी में कुल्थी की दाल 6 से 8 घंटे के लिए भिगोकर रख दें. फिर इसे एक कपड़े में बांधकर दो दिन के लिए छोड़ दें. इसमें आधी जडे़ आने लगेंगी, तब इसको खाना शुरू करें. 

मूंगफली में भी होता है प्रोटीन 

Advertisment

सदगुरु का कहना है कि उन्होंने काफी सालों तक केले के साथ मूंगफली खाई है. इसे भी 6 से 8 घंटे तक भिगोकर रखें और फिर इसे खाना शुरु करें. अंकुरित मूंगफली खाने से शरीर का पित्त काफी बाहर आ जाता है. मूंगफली पूरी तरह से ऑर्गेनिक होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें - दूध उबलते टाइम फूंक मारने वाले हो जाए सावधान, नुकसान जानकर चौंक जाएंगे आप

ये भी पढ़ें - Acharya Balkrishna Tips: आचार्य बालकृष्ण ने बताया, रात को खाना खाने के बाद कभी ना करें ये काम, वरना हो जाएगी बड़ी परेशानी

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Advertisment

 

 

Sadhguru Health Tips Protein foods high in protein body protein high protein foods High protein Sadhguru Tips
Advertisment
Advertisment